Country

लालू के घर में सास, बहू और साजिश का खेल 

एक तरफ राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव जेल की तन्हाइयों में ग़ुरबत भरे दिन गुजार रहे है तो दूसरी तरफ उनके घर में रामलीला चल रही है। एक तरह से कहा जाए तो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिवार में सास, बहू और साजिश का खेल शुरु हो गया है। इसमें ननद का भी रोल सामने आया है। लालू की बड़ी बहू एश्वर्या ने आरोप लगाया है कि उनकी सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती ने घर से धक्के देकर निकाला था।

लालू यादव के परिवार का झगड़ा अब खुलकर सामने आ गया है। लालू की बड़ी बहू और तेज प्रताप यादव की पत्नी एश्वर्या राय ने राबड़ी देवी और मीसा भारती पर बड़ा आरोप लगाया है। ऐश्वर्या राय ने कहा है कि उन्हें राबड़ी देवी और मीसा भारती ने धक्के मारकर घर से निकाला था। उन्होंने सास-ननद पर उन्हें प्रताड़ना देने का भी आरोप लगाय है। उन्होंने कहा कि उन्हें उस घर में खाना तक नहीं दिया गया। इस बारे में ऐश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत मिलने के बाद महिला हेल्पलाइन की अधिकारी प्रमिला ऐश्वर्या के माता-पिता के साथ परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में जांच के लिए पटना के 10 सकुर्लर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पहुंची। कल दोपहर इस टीम के राबड़ी देवी के सरकारी आवास पहुंचने पर जबरदस्त हंगामा हुआ। लालू प्रसाद यादव की बहू और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय राबड़ी आवास से बाहर निकलीं और वहां उनके पिता चंद्रिका राय और मां भी मौजूद थे। इसके बाद ऐश्वर्या ने बताया कि राबड़ी देवी ने उन्हें धक्का देकर घर से निकाल दिया है।

ऐश्वर्या ने मीसा भारती पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें रसोई में जाने तक की इजाज़त नहीं है और उन्हें रात रात से खाना तक नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘आज भी जब उन्होंने रसोई की चाबी मांगी तो ननद मीसा भारती और सास राबड़ी देवी ने दुर्व्यवहार किया। फिर घर से निकाल दिया गया। उनसे एक वीडियो छीनने की भी कोशिश की, जो उन्होंने तलाक के मुकदमे में सबूत के लिए बना रखा है।

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव ने उनके खिलाफ तलाक का मुकदमा दर्ज किया है। तलाक के मुकदमे के बावजूद भी ऐश्वर्या राय अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर रह रहीं थीं। इसके पहले भी 14 सितंबर की दोपहर ऐश्वर्या राय अचानक राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं थीं। घर से निकलने के बाद वे अपने पिता की गाड़ी में बैठकर मायके चलीं गईं। अब ऐसा लग रहा है कि दोनो परिवार के संबंध दिनो-दिन बिगड़ते जा रहे हैं।

इस पूरे हंगामे के दौरान लालू की पुत्री मीसा भारती सामने आईं और उन्होंने खुद ही कुछ सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी लड़की को परेशान किया जाता तो क्या वो लड़की ससुराल में रहती? या अपने घर चली जाती। मुझे ऐसा लगता है कि ये तमाम चीजें जान बूझकर सिर्फ केस को मजबूत करने के लिए की जा रही हैं। मेरी मां खुद एक कमरे में रहती हैं, वो क्या किसी को परेशान करेंगी। हमारी मां ने आज तक किसी को डांटा भी नहीं है।

मीसा ने ऐश्वर्या के सारे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि राजनितिक साज़िश के तहत ये आरोप लगाए जा रहे हैं। ये आरोप मेरी मां, मुझ पर, तेजप्रताप और तेजस्वी पर नहीं है, बल्कि सिर्फ राजनीतिक साजिश के तहत परिवार को बांटने के लिए लगाए जा रहे हैं।

You may also like