[gtranslate]
Country

जी-7 समिट में हिस्सा लेने ब्रिटेन नहीं जाएंगे मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जी 7 शिखर सम्मेलन के लिए यूके की यात्रा नहीं करने का फैसला किया है क्योंकि देश में कोरोना की स्थिति अभी भी गंभीर है। सम्मेलन अगले महीने 11 से 13 जून तक कॉर्नवाल में आयोजित किया जाएगा। मोदी को ब्रिटिश प्रधान मंत्री और सम्मेलन के मेजबान बोरिस जॉनसन द्वारा एक विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधान मंत्री ने देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सम्मेलन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। मोदी ने जॉनसन को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ें : सदमे में ब्रांड मोदी

 

यूरोपीय संघ, जिसमें कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम जी 7 के सदस्य हैं। इस वर्ष ब्रिटेन द्वारा शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता की जा रही है। ब्रिटेन ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका को भी आमंत्रित किया है। अफ्रीकी देशों को इस सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। कोरोना के प्रकोप के बाद से यह मोदी का दूसरा रद्द विदेश दौरा है जो रद्द हो गया है। इससे पहले मोदी भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए पुर्तगाल की यात्रा करने वाले थे। लेकिन बैठक डिजिटल हो गई।

यह भी पढ़ें : मोदी की दरकती छवि

You may also like

MERA DDDD DDD DD