[gtranslate]
Country

आठ बजे देश से मुखातिब होंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इससे पहले, ऑल इंडिया रोडियो की ओर जानकारी दी गई थी कि पीएम मोदी शाम चार बजे देश के नाम अपना संबोधन पेश करेंगे लेकिन अब एआईआर ने अपनी इस जानकारी वाले ट्वीट को हटा दिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के सरकार के फैसले की पूरी जानकारी दे सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑल इंडिया रेडियो पर देश को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री द्वारा  27 मार्च को चुनाव के दौरान देश को संबोधित किया  गया था। तब उन्होंने सैटेलाइट रोधी मिसाइल (ए-सैट) के जीवंत सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता को लेकर घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि संसद द्वारा मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संकल्प को मंजूरी दी गयी थी। साथ ही राज्य को दो हिस्सों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांटने वाले बिल को भी मंजूरी दे दी गयी थी।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से राष्ट्र के उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं। आज को देश के नाम सम्बोधन अनुच्छेद ३७० पर आधारित हो सकता है।

You may also like