Country

आज महाराष्ट्र में गरजेंगे मोदी और राहुल 

महाराष्ट्र – हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों पार्टियां कमर कस चुकी हैं दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी महाराष्ट्र में आज रैलियों को संबोधित करेंगे और इस दौरान एक-दूसरे पर निशाना साधते नजर आएंगे। वहीं, भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी ने एक ट्वीट में बताया कि वह जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करेंगे।मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘महाराष्ट्र में कल प्रचार करूंगा. जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं, हमारे युवा और दूरदर्शी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व वाली सरकार के कामों के आधार पर लोगों के बीच जा रहा है. हम राज्य की सेवा करने के लिए पांच और साल मांगेंगे,

राहुल गांधी करेंगे 3 रैलियां

कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज  तीन रैलियों को संबोधित कर पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी है।

राहुल आज  दोपहर बाद असुआ (लातूर) में कांग्रेस उम्मीदवार बसावरन एम. पाटिल के लिए होने वाली रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद मुंबई के चांदीवली में पार्टी उम्मीदवार नसीम खान और धारावी में वर्षा गायकवाड़ के लिए होने वाली रैली में अपनी बात रखेंगे।

तो क्या महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी एक होंगे !

 

 राहुल अपने संबोधन में पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक घोटाले का जिक्र कर इसको लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना को बेनकाब करेंगे. इस घोटाले ने त्योहारों के मौसम से पहले लाखों जमाकर्ताओं को बुरी तरह आहत किया है,वह मुंबई मेट्रो रेल कार शेड बनाने के लिए आरे कॉलोनी में 40 घंटों के अंदर 2,100 पेड़ काटे जाने का मुद्दा भी उठाएंगे. हजारों पेड़ों की कटाई से लोगों में आक्रोश है. राहुल युवाओं के बीच बेरोजगारी की समस्या, किसानों से वादा, महंगाई और विकास की होड़ में मुंबई को वित्तीय केंद्र के रूप में मिली प्रतिष्ठा में गिरावट जैसे बड़े मुद्दे उठाएंगे।

288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा और परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की सीधी टक्कर कांग्रेस-राकांपा गठबंधन से है।

You may also like