[gtranslate]
Country

मर्सडिज हुई बेकार तो नेताजी को ‘बे-कार’ करने पर तुली योगी सरकार

 

कुछ दिन पहले तक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में नेताजी यानि मुलायम सिंह की अच्छी खातिरदारी चल रही थी। योगी और मोदी दोनों ही नेताजी को भाजपा सरकार के प्रति ‘साॅफ्ट’ मानते थे। लेकिन गत दिनों मुलायम सिंह यादव ने आजम खान के पक्ष में बयान जारी करके बैठे बिठाए भाजपा सरकार से पंगा ले लिया।

अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुखिया आदित्यनाथ योगी ‘मुलायम’ के प्रति ‘सख्त’ हो गए है। एक सप्ताह पहले मुलायम सिंह का सबसे प्रिय बंगला उनसे खाली कराया गया था। फिलहाल अब योगी सरकार मुलायम सिंह यादव की मर्सडीज छिनने जा रही है। मुलायम से मर्सडीज छटकने का बहाना बनाया जा रहा है कि उस कार को ठीक कराने के लिए सरकार के पास धन की कमी है।

बहरहाल, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से अब प्रदेश सरकार उनकी मर्सिडीज़ कार वापस ले रही है। जबकि इससे पूर्व उन्हें आवंटित बंगला भी खाली करवा लिया गया था।

दुसरी तरफ सपा नेताओं ने इसे राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पार्टी नेताओं पर एक और हमला बताया है। एक सपा नेता ने बताया कि सरकार प्रचार और विज्ञापन में करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है, लेकिन कार की मरम्मत के लिए 26 लाख रुपये नहीं दे सकती। यह साबित करता है कि भाजपा बदले की राजनीति कर रही है।

सूत्रों के अनुसार मर्सिडीज में कुछ तकनीकी खामी आ गई है और मरम्मत के लिए 26 लाख रुपयों की जरूरत है। सरकार के विभाग ने कहा है कि हमारा बजट मरम्मत के लिए इतनी ज्यादा कीमत आवंटित नहीं कर सकता ।हालाकि यह भी कहा जा रहा है कि मुलायम से मर्सडीज छीन कर योगी सरकार कोई छोटी गाडी उन्हें दे सकती है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD