[gtranslate]
Country

लॉकडाउन में गरीब असहायो की मदद के लिए आगे कई सामाजिक संस्थाए 

फरीद आरजू
बलरामपुर।  देश मे जारी लॉकडाउन के चलते गरीब, असहायो को मद्द पहुचाने और उन्हे भूख से बचाने के उद्देश्य से  बलरामपुर मे कई सामाजिक संस्थाए आगे आई है जो गरीबो को भोजन और खाद्य सामग्रिया उपलब्ध करा रही है। इतना ही नही कई संस्थायें जनता में मास्क और सेनेटाइजर बाट कर लोगों को जागरूक करने में जुटी है ।
 बलरामपुर के उतरौला मे हकीम अब्दुल हमीद वेलफेयर सोसाइटी के तहत चिकित्सक डा० एहसान ने क्षेत्र के गरीब,मजदूर पेशा लोगो को भूख से बचाने के लिए उन्हे भोजन उपलब्ध कराने की शुरुआत की है। लॉकडाउन के चलते आसपास तमाम ऐसे गरीब लोग है जिन्हे इस संकट की घडी मे मदद की आवश्यकता है।संस्था के जरिये वह ऐसे लोगो को पका हुआ भोजन खिलाने की शुरूआत की है। डा अहसान और उनकी टीम न सिर्फ लोगों को हजारो मॉक्स बाट रही है बल्कि  इस जानलेवा बीमारी से बचाव के बारे मे लोगो को जागरूक कर रही है । डॉक्टर अहसान का कहना है कि इस आपदा की घड़ी में देश के साथ खड़े है ।
उनकी पूरी टीम दिन रात गरीब मजदूरों के घरों में जाकर उन्हें सहायता पहुचाने के लिये लगातार काम कर रही है । डॉक्टर अहसान का कहना है कि उनका एक कॉलेज है जिसे उन्होंने मरीजों के लिये अस्पताल बना कर लोगों की निशुल्क दवा इलाज शुरू कर दिया है । जरूरत पड़ने पर चिकित्सा सेवाये बढ़ाई भी जाएगी ।
  उतरौला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष जैन खां ने बताया कि उनकी संस्था की तरफ से गरीब,मजदूर पेशा लोगो को मदद के लिये राशन सामग्रियो की किट तैयार की है इस किट मे दाल,चावल,आटा,तेल,चीनी,चाय, सहित करीब 15 वस्तुए गरीब मजदूर पेशा लोगो को उपलब्ध
करा रहे है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनकी संस्था से जो भी मदद की मांग करता है । संस्था के सदस्य उसके घर तक राशन भोजन भी पहुचाने का काम करेंगे ।  यही नही इमामिया ट्रस्ट ने इस जानलेवा संक्रमण से लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से गली मोहल्लो मे बैनर लगाए है।
कोरोना माहमारी का रूप लेकर इंसानी जिंदगियों को निगल रही है तो उसके खिलाफ योद्धाओं ने जंग भी शुरू कर दी है। इंसानों को बचाने की जंग में कोई भामाशाह बनकर मदद कर रहा है तो कोई डॉक्टर की शक्ल में भगवान बन कर । कोरोना के खिलाफ सबका साथ मिलता रहा तो इंसान के साथ इंसानियत और भाई चारे को भी बचाने में कामयाबी जरूर मिलेगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD