[gtranslate]
Country

मन की बात : मोदी ने अपने U ट्यूब चैनल PMO India पर बंद कराएं कमेंट, UNLIKE

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों ने सोशल मीडिया पर नापसंद किया तब से ही यह चर्चा शुरू हो गई थी कि अब बहुत जल्द प्रधानमंत्री के यूट्यूब चैनल पीएमओ इडिया से अनलाइक, लाइक और कमेंट के सेक्शन बंद कर दिए जाएंगे । गत 30 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आकाशवाणी के जरिए अपने मन की बात का 68 वां एपिसोड जारी किया गया था। जिसमें पीएमओ इंडिया के साथ ही नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल और भारतीय जनता पार्टी के यू ट्यूब चैनल पर लाइक बहुत कम आए। जबकि अनलाइक बहुत ज्यादा देखे गए ।

यही नहीं बल्कि इन सभी चैनल में लोगों के कमेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ थे। जिसमें सबसे ज्यादा गुस्सा छात्रों ने निकाला था । लोग ऐसी बातें लिख रहे थे जिससे लग रहा था कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को नापसंद आने लगे हैं । इसके बाद से ही कयास लगाने से शुरू हो गए थे कि अब यूट्यूब चैनल पीएमओ इंडिया पर कमेंट और अनलाइक बंद कर दिए जाएंगे। आज कमैंट के आपशन को खोलने पर लिखा आ रहा है कि कमेंट बंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि लगातार 6 साल पहले पायदान पर रहने के बाद अचानक ‘मन की बात’ पर मोदी का ग्राफ गिरा है। यह सोशल मीडिया यूट्यूब पर देखा जा सकता है। जहां पीआईबी इंडिया के साथ ही भारतीय जनता पार्टी और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल पर लोगों ने मन की बात को लाइक कम और अनलाइक ज्यादा किया है। पीआईबी इंडिया में मन की बात को 3800 लोगों ने लाइक किया है। जबकि अनलाइक करने वालों में 9600 लोग शामिल है।

इसी तरह भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर 49000 लोगों ने मन की बात को लाइक किया है। जबकि 373 हजार यानी कि 3 लाख 73000 लोगों ने मन की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल पर जहां 34000 लोग मन की बात को पसंद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ 84000 लोगो ने इसे नापसंद किया है ।

इसका सीधा संदेश है कि देश की जनता को अब प्रधानमंत्री के मन की बात सुखद नहीं लगती। वह जनता को मनाया की बात में एक सपना दिखाते हुए लगते हैं । जनता अब खुलकर कहने लगी है कि मोदी जी सपने दिखाना बंद करो और हकीकत में काम करके दिखाओ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD