[gtranslate]
Country

अनशन के 12वे दिन मालीवाल की तबियत खराब, अस्पताल में भर्ती 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ने के कारण दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह पिछले 12 दिनों से महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली के राजघाट पर अनशन पर बैठी हुई है।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हैदराबाद के पशु चिकित्सक महिला के बलात्कार और बर्बरतापूर्ण हत्या के खिलाफ अपना आमरण अनशन शुरू किया था। उनका कहना है कि ऐसी घटनाओं में सुनवाई जल्दी होनी चाहिए और दोषियों को 6 महीनों के भीतर फाँसी दे देनी चाहिए। इसी मांग को लेकर उन्होंने अपना आमरण अनशन शुरू किया था।
उन्होंने अपने अनशन के विषय में ट्वीटर पर लिखते हुए कहा था कि अब बहुत हो गया, अब वो चुप नहीं रह सकती। सरकार को 6 महीनों में बलात्कारियों को फाँसी देने का कानून बनाना चाहिए। जब तक इस कानून को लागू नहीं किया जाएगा तब तक वो अपना अनशन जारी रखेंगी।
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में रेप जैसी घटनाओं के खिलाफ कड़े कानून बनाने को लेकर कहा है कि यदि सभी दल आपस में इस बात पर सहमति जताते हैं तो जल्द ही कड़े कानून का प्रावधान किया जाएगा। पूरे देश को अब इस विषय पर सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD