[gtranslate]
Country

महाराष्ट्र के सपा नेता अबु आज़मी ने पेश की मिसाल

समाजवादी पार्टी (सपा) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और मानखुर्द शिवाजी नगर से विधायक, अबू आसिम आज़मी ने एक ऐसा काम किया है जिसकी जमकर तारीफ हो रही है।
दक्षिण मुंबई में पुलिस कर्मियों के लिए एक सेवा के रूप में कोलाबा में स्थित अपने एक होटल की पेशकश की है। उन्होंने कहा है कि उनके इस होटल को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में प्रयोग किया जाए।

उनका यह गल्फ होटल – गेटवे ऑफ इंडिया से सिर्फ 5 मिनट की पैदल दूरी पर स्थित है। जो कि राज्य की राजधानी के पॉश इलाके में से एक है, जिसे कोलाबा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने 16 अप्रैल को अपने एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, “अल्हम्दुलिल्लाह, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सीनियर पीआई(पुलिस इंस्पेक्टर) के अनुरोध पर – कोलाबा पुलिस स्टेशन ने कोलाबा में मेरा गल्फ होटल @mybmc & @MumbaiPolice को दक्षिण मुंबई में सेवा करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए क्वारंटाइन केंद्र के रूप में सौंप दिया है।

#इंशाल्लाह#कोरोनाजल्दखत्महोगा# कोविड_19″ उन्होंने 17 अप्रैल को एक और ट्वीट कर मुम्बई पुलिस से अपील की है कि,”मैं@सीएमओमहाराष्ट्र @थानेसिटीपुलिस से मुंब्रा में अतिरिक्त बल भेजने का अनुरोध करता हूं क्योंकि 40 पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।” उन्होंने आगे कहा कि, आप सब मुंब्रा में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने का भी अनुरोध करें ताकि लोग सामाजिक भेदभाव का उल्लंघन न करें।

महामारी को शामिल करने के लिए घर पर होने के महत्व के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “पुलिस कर्मी अपना कर्तव्य निभाने के लिए बाहर हैं और हमें अपना कर्तव्य निभाने के लिए घर पर रहना चाहिए।”

मानखुर्द विधायक 2019 में गठित महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे अमीर निर्वाचित सदस्यों में से एक हैं। वह 2009 से लगातार तीन बार से मानखुर्द निर्वाचन क्षेत्र संभाल रहे हैं।

आजमी के नियाज अहमद अल्पसंख्यक कल्याण और शिक्षा ट्रस्ट, उनके दिवंगत पिता के नाम पर सामाजिक और कल्याण गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। यह ट्रस्ट न्यूनतम लागत पर वंचितों के लिए शैक्षणिक संस्थान और स्वास्थ्य सुविधाएं चलाता है।

You may also like