Country

महाराष्ट्र: अजित पवार की घर वापसी के  बाद देवेंद्र फडणवीस भी दे सकते हैं इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में पूरी राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है। कोर्ट ने कहा है कि कल शाम 5 बजे तक बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिए।  कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली से महाराष्ट्र तक चल रही सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे में अब अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इस्तीफा दे सकते हैं। और मीडिया को संबोधित कर सकते हैं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजित पवार की मुलाकात हुई है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अजित पवार से शरद पवार ने कहा कि माफ कर दिया अब वापस आ जाओ। इतना ही नहीं शरद पवार ने अजित पर तल्ख होते हुए कहा कि इस्तीफा दो या कल विधानसभा से बाहर रहो। महाराष्ट्र में विधायकों के द्वारा होटल में शपथ लेने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा कि बहुमत सदन में साबित करना होता है, होटल में नहीं। उन्होंने कहा कि फडणवीस सरकार अपना बहुमत साबित करने में कामयाब होगी।

मुंबई के सोफीटेल होटल में एनसीपी-शिवसेना की बैठक हुई। जिसमें शरद पवार, उद्धव ठाकरे, सुप्रिया सुले, आदित्य ठाकरे, प्रफुल्ल पटेल समेत कई नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज शाम 5 बजे एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है।

You may also like