[gtranslate]
Country

महाराष्ट्र: अमेरिकी नागरिक पर कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में मामला दर्ज

दुनियाभर में 80 लाख के करीब पहुंची कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या

महाराष्ट्र के पालघर जिले में अमेरिका से आए एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। उस पर कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए घर में रहने के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप है। पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि 28 मार्च को वह क्षेत्र में घूमते हुए पाया गया। रविवार को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिले में निषेध लागू है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि व्यक्ति 23 मार्च को अमेरिका से वसई क्षेत्र पहुंचा था और जांच के बाद उसे पृथक रहने को कहा गया था। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से हालत बिगड़ते जा रहे हैं। सोमवार सुबह तक में पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2, कोल्हापुर और नासिक से संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए। इन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 215 तक पहुंच गई।

कोल्हापुर के हॉस्पिटल में 60 साल के कोरोना संदिग्ध व्यक्ति की मौत हुई है। फिलहाल उसके जांच के नमूने भेजे गए हैं। उसे सांस लेने में परेशानी थी और डायबिटीज भी थी। रिपोर्ट के बाद ही कोरोना संक्रमण था या नहीं इसकी पुष्टि हो पाएगी। वहीं अब तक 25 कोरोना संक्रमित मरिजों को ठीक होने पर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। अब तक यहां संक्रमण से 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नाराजगी जताई है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “अब भी लोग नहीं माने, तो भी कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। जो जहां है, वहीं पर रहे। सरकार उनका पूरा ध्यान रखेगी। राज्य में खाने-पीने के सामान की कोई कमी नहीं है। इसे जमा करने की जरूरत नहीं है। अधिकारी ने बताया कि अमेरिका से आए व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 से ऊपर हो गई है। इस घातक वायरस से मरने वालों की बात की जाए तो पूरे देश में 29 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। दुनियाभर की बात करें तो इस बीमारी की चपेट में अब तक 6 लाख से ऊपर लोग आ गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन की माने तो पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 63,159 नये केस सामने आए हैं। वहीं, लॉकडाउन की वजह से दिल्ली से पलायन कर रहे मजदूरों के लिए दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी तो कल तक के लिए टल गई।

You may also like

MERA DDDD DDD DD