[gtranslate]
Country

पंजाब से UP की जेल जाएगा माफिया सरगना मुख्तार अंसारी, UP में बताया था एनकाउंटर का डर

पिछले 2 साल से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश का माफिया सरगना और बाहुबली विधायक अब पंजाब से यूपी की बांदा जेल में लाया जाएगा । 2 सप्ताह के अंदर मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में लाकर बंद किया जाएगा।

अभी तक पंजाब जेल में रखने के लिए मुख्तार अंसारी पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने थी। कॉंग्रेस जहां मुख्तार अंसारी की ढाल के रूप में खड़ी थी और उसे पंजाब की जेल में ही रखना चाहती थी, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पूरी जान लगा रहे थे । जिसमें योगी को सफलता हाथ लगी है।

पूर्वांचल में दहशत का साम्राज्य स्थापित कर राजनीति के बलबूते अपने आप को अब तक सेफ करता आ रहा मुख्तार अंसारी पंजाब जेल में रहकर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा था । लेकिन दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार हर हालत में अंसारी को पंजाब से यूपी लाने की कोशिशों में जुटी थी । अंसारी को पंजाब से यूपी लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने आखिर सुप्रीम कोर्ट की शरण ली। जहां आज सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश देते हुए कहा कि मुख्तार अंसारी को 2 सप्ताह के अंदर यूपी की बांदा जेल में भेजें।

उत्तर प्रदेश के लगातार पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी की बाहुबली के आगे अच्छे-अच्छे माफिया पानी भरते हैं । अपनी बाहुबली के दम पर मुख्तार अंसारी जेल से ही चुनाव जीत रहा है । मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश के कई थानों में 30 अपराधिक मामले दर्ज है।

हालांकि मुख्तार पर 40 से ज्यादा मामले दर्ज है । उनमें से 14 मुकदमे विचाराधीन चल रहे हैं। मुख्तार अंसारी पर हत्या फिरौती जैसे संगीत मामले दर्ज है। इसी के साथ ही भाजपा के पूर्व विधायक रहे कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी आरोपी है। पिछले 14 साल से वह जेल में बंद है। जनवरी 2019 में उसे पंजाब कि रोपड़ जेल में ले जाया गया।

वर्तमान में अंसारी मऊ की सदर सीट से विधायक हैं। अंसारी पंजाब जाने से पहले यूपी की एक जेल में बंद था और उसके केस का ट्रायल चल रहा था। इसी बीच पंजाब पुलिस ने जबरन वसूली और आपराधिक धमकी की शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ प्रोडक्शन वारंट हासिल किया और उसे पंजाब ले गई।

यहां यह भी बताना जरूरी है कि गैंगस्टर को लेकर यूपी और पंजाब सरकारों के बीच जंग छिड़ी हुई थी। मुख्तार ने पहले ही कहा है कि यूपी में मुझे जान का खतरा है। मुख्तार अंसारी के परिजनों ने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए पहले ही कहा है कि वह उनका एनकाउंटर कर सकती है । चर्चा थी कि एनकाउंटर के डर से ही मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल में रखा जा रहा था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD