[gtranslate]
Country

पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसे देखते हुए  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर नया फैसला लिया है। उन्होंने  कहा है कि राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान हफ्ते में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि उन्होंने बकरीद के मद्देनजर लॉकडाउन नहीं लगाने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक अगस्त को बकरीद के दिन राज्य में लॉकडाउन नहीं रहेगा। ममता ने कहा कि राज्य में दो, पांच, आठ, नौ, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  राज्य में हर सप्ताह दो दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की है । 31 अगस्त तक राज्य में सभी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। वहीं, बकरीद के मौके पर एक अगस्त को लॉकडाउन नहीं रहेगा।

राज्य के सभी कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन पूर्व की तरह जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि स्थिति में सुधार होता है तो हम पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के बाद से दुर्गा पूजा तक करीब एक महीने के लिए अल्टरनेटिव तरीके से स्कूल खोलने के बारे में सोचेंगे। इस बारे में 31 अगस्त से पहले बता दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते सोमवार को सीएम बनर्जी ने कुछ क्षेत्रों में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण होने का जिक्र करते हुए राज्यभर में सप्ताह में दो दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया था।

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से कहा गया था कि राज्य में कुछ ऐसे स्थान हैं जहां कोविड-19 का सामुदायिक संक्रमण सामने आया है। विशेषज्ञों, डॉक्टरों, कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पुलिस से बातचीत करने के बाद हमने (संक्रमण की) इस श्रृंखला को तोड़ने के लिए पूरे राज्य में दो दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD