[gtranslate]
Country

तब्लीगी जमात से आए व्यक्ति की जानकारी छुपाने पर होगी कानूनी कार्रवाई: अनिल विज

तब्लीगी जमात से आए व्यक्ति की जानकारी छुपाने पर होगी कानूनी कार्रवाई: अनिल विज

हरियाणा सरकार ने नई दिल्ली से आए तब्लीगी जमातियों को आदेश दिए हैं कि वे खुद प्रशासन को सूचना दें, ताकि ऐसे लोगों को क्वारेंटाइन किया जा सके। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेशभर में 1277 ऐसे तब्लीगी जमातियों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है। तब्लीगी जमात से आए व्यक्ति ने जानकारी सरकार से छिपाई है तो उस पर कार्रवाई होगी।

कोरोना वायरस से एक और मौत चंडीगढ़ पीजीआई में हुई है। राज्य में अब तक लिए गए 1536 सैंपल में 1054 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें 978 निगेटिव मिले हैं, जबकि 76 कोरोना पीड़ित। यानी जांच की तुलना में 7.21 प्रतिशत मरीज कोरोना पीड़ित पाए गए हैं। जबकि यह आंकड़ा तीन दिन पहले 3% था। 2 अप्रैल को राज्य में मात्र 36 लोग ही कोरोना पॉजिटिव थे। हालांकि, एक ही दिन में 3075 लोगों ने सर्विलांस का पीरियड पूरा कर लिया है। कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों का आंकड़ा एकाएक बढ़कर 702 हो गया है।

करनाल के घरौंडा निवासी ज्ञान सिंह (58) को चंडीगढ़ रेफर किया गया था। यह प्रदेश के तीसरी मौत है। उधर, राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या कुल 76 हो गई है। नए चार केस नूंह में मिले हैं। ये सभी तब्लीगी जमात से हैं, जो श्रीलंका के रहने वाले हैं। प्रदेश में कुल 33 जमाती कोरोना पॉजिटव हो चुके हैं। राज्य में 15 लोगों के डिस्चार्ज होने के बाद 61 अभी अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें 50 फीसदी से ज्यादा तब्लीगी जमात से हैं।

सरकार ने 10 साल की उम्र से छोटे और बुजुर्गों को किसी भी परिस्थिति में बाहर न निकलने की हिदायत दी है। राज्य में एक मौत हुई है। जबकि 231 विदेशी और चिह्नित किए हैं। 272 लोग कोरोना पॉजिटव के संपर्क वाले मिले हैं। 503 और सर्विलांस पर आए हैं। 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सरकार 600 बेड की क्षमता की मेडिकल कॉलेज नल्हड़, नूंह, 550 बेड क्षमता वाली मेडिकल कॉलेज, अग्रोहा हिसार व 210 बेड क्षमता वाली मेडिकल कॉलेज मुलाना अम्बाला शामिल किया है। 28 अन्य अस्पतालों को भी कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा। फरीदाबाद, नूंह, पलवल, गुड़गांव और पानीपत में अब गहन जांच की जाएगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD