Country

दिहाड़ी मजदूर रहे लल्लू बस में जाकर लेंगे आज यूपी प्रेजिडेंट चार्ज

 संघर्षों से निकला हुआ नेता चाहे जहां पहुंच जाए लेकिन उसका खाटीपन बचा रहता है। यही उसकी राजनीतिक पूंजी होती है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू उसके उम्दा उदाहरण हैं। सूत्रों का कहना है कि जब कांग्रेस अध्यक्ष पद की घोषणा हुई तो अजय कुमार लल्लू अपने क्षेत्र में लोगों के बीच थे। आज वे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का चार्ज लेंगे।
यह अक्सर होता है कि अपने प्रथम आगमन पर नेता पूरे तड़क-भड़क के साथ आते हैं, इन सारे दिखावों से इतर कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष बस से लखनऊ आएंगे। सूत्रों का कहना है कि पॉलिटेक्निक चौराहे पर लखनऊ में उनका पहला स्वागत होगा। वहां से कार्यकर्ता अपने नए अध्यक्ष के साथ कांग्रेस कार्यालय आएंगे।

जब एक साधारण सा कार्यकर्ता प्रदेश का मुखिया बने तो आम कार्यकर्ताओं में उत्साह होना लाज़िम है। आलम यह है कि प्रदेश के कोने-कोने से कांग्रेस के आम कार्यकर्ताओं का हुजूम आज सुबह लखनऊ पहुंच रहा है। गौरतलब है की लल्लू ने दिहाड़ी मजदुर बनकर राजनीती में प्रवेश किया था।

सूत्रों का कहना है कि 11 अक्टूबर को सुबह 10 से 11 बजे के बीच में तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू पॉलिटेक्निक चौराहे पर पहुंचेंग़े, वहाँ से जीपीओ होकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे। जीपीओ पर बाबासाहेब अम्बेडकर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण का भी कार्यक्रम रखा गया है।

You may also like