[gtranslate]
Country

जेएनयू में जल्द शुरु होगा कोविड हेल्थ केयर सेंटर, कुलपति ने एलुमिनाई छात्रों से मांगा सहयोग

कही छवि बदलने की छटपटाहट तो नहीं JNU का रामायण वेबिनार

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय अपने परिसर में एक कोविड हेल्थ सेंटर स्थापित करने की योजना बना रहा है। इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए जेएनयू ने अपने एलुमिनाई से फाइनेंशियल सपोर्ट मांगा है।

वाइस चांसलर एम जगदेश कुमार ने कहा कि पूर्व छात्रों को सभी स्टेकहोल्डर्स, विशेष रूप से छात्रों को सेफ्टी और सिक्योरिटी प्रदान करने के जेएनयू के प्रयासों का हिस्सा होना चाहिए।

मौजूदा स्थिति के बारे में छात्रों, कर्मचारियों और शिक्षकों को एक वर्चुअल मीटिंग के दौरान कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा, “हम परिसर के अंदर एक कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करने जा रहे हैं। हम दिल्ली सरकार और एसडीएम के संपर्क में हैं। हम एनजीओ के भी संपर्क में हैं जो मदद कर सकते हैं।”

हालांकि, उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि स्वास्थ्य केंद्र कब स्थापित होने की उम्मीद है और क्या इसमें ऑक्सीजन बेड होंगे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले जेएनयू शिक्षक संघ के अदालत में जाने के बाद जेएनयू को एक कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया था।

कुलपति ने यह भी कहा कि प्रशासन परिसर में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए अधिकारियों के संपर्क में है। इससे पहले दिन में, उन्होंने पूर्व छात्रों के लिए एक अपील जारी की थी और कहा था कि विश्वविद्यालय में “सीमित संसाधन” थे और “परिसर में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने मौजूदा बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने की आवश्यकता थी।

उन्होंने कहा है कि पिछले साल फरवरी में बनाए गए ‘जेएनयू एलुमनी एंडोमेंट फंड’ में योगदान दिया जाए।

जेएनयू में कोविड के कारण कक्षाएं रद्द करने की लगातार मांग देखी जा रही है। हालांकि, डीयू जैसे कई अन्य विश्वविद्यालयों के विपरीत, कक्षाएं कभी भी निलंबित नहीं की गईं। क्यों पूछे जाने पर, कुलपति ने कहा, जेएनयू विकेंद्रीकृत है और निर्णय प्रत्येक स्कूल और केंद्र द्वारा लिए जाते हैं। उनमें से ज्यादातर ने जारी रखने का फैसला किया। कुछ ने छूट मांगी, जो मंजूर हो गई।

You may also like

MERA DDDD DDD DD