[gtranslate]
Country

हरियाणा में गेहूं खरीद में फेल साबित हो रही है खट्टर सरकार: रणदीप सुरजेवाला

हरियाणा में गेहूं खरीद में फेल साबित हो रही है खट्टर सरकार: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को हरियाणा के नरवाना अनाज मंडी में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि उचाना, नरवाना, जींद की अनाज मंडी ऐसी अनाज मंडी होती थी, जहां पांव तक रखने की जगह नहीं होती थी, लेकिन आज मंडियों में आढ़ती हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

सुरजेवाला ने फसल खरीद को लेकर जेजेपी और बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और जजपा सरकार हरियाणा में गेहूं खरीद में फेल साबित हो रही है, इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और दुष्यंत चौटाला सत्ता छोड़ दें। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव में जींद जिले की पांचों सीटें गठबंधन सरकार को मिली थी, लेकिन हरियाणा में कहीं सबसे ज्यादा दुर्व्यवहार हो रहा है तो वह जींद नरवाना, उचाना की धरती पर।

उन्होंने सरकार को 5 मई तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जजपा और भाजपा सरकार पुरानी पद्धति से किसानों का एक-एक दाना खरीद कर उन्हें पेमेंट करें, नहीं तो गद्दी छोड़ दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोज तुगलकी फरमान जारी करते हैं, कभी प्राइवेट बैंक में अकाउंट खुलवाओ, कभी कहते हैं दामी नहीं देंगे, कभी कहते हैं पुराने सिस्टम से खरीद नहीं करेंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला से गेहूं की खरीद नहीं हो पाती तो हमारी मांग है कि आप लोग गद्दी छोड़ दीजिए जिस पर आप बैठे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव में जींद जिले की पांचों सीटें गठबंधन सरकार को मिली थी, लेकिन हरियाणा में कहीं सबसे ज्यादा दुर्व्यवहार हो रहा है तो वह जींद नरवाना, उचाना की धरती पर। उन्होंने सरकार को 5 मई तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जजपा और भाजपा सरकार पुरानी पद्धति से किसानों का एक-एक दाना खरीद कर उन्हें पेमेंट करें, नहीं तो गद्दी छोड़ दें।

You may also like

MERA DDDD DDD DD