[gtranslate]
Country

केजरीवाल ने दोपहिया वाहनों को दी राहत, रविवार को नहीं होगा ऑड इवन लागू

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दोपहिया वाहनों के लिए राहत देते हुए है। उन्होंने एलान किया है कि रविवार को ऑड इवन लागू नहीं होगा। ऑड इवन नियम को  4 से 5 नवंबर को लागू किया जायेगा।  साथ ही अरविंद केजरीवाल ने बताया कि यह योजना रविवार को छोड़कर सुबह 8 से रात 8 बजे तक लागू रहेगी। ऑड-ईवन स्कीम का उल्लंघन करने पर 4000 रुपये का जुर्माना लगेगा।पहले यह राशि 2000 रुपए थी।
दिल्ली में बढ़ते ट्रैफिक और प्रदूषण को लेकर ऑड इवन लागू करना दिल्ली  सरकार की इस योजना से  लोगों ने नाराज होते हुए  अपने फेसबुक ,ट्विटर और व्हाटअप्प्स पर ट्वीट करते हुए कहा है कि केजरीवाल ओड इवन खेलते रहेंगे और दिल्ली का नाश होता रहेगा। यह वक़्त  रिएक्शन का नहीं एक्शन का  है। आपको दिल्ली में पोलुशन का समाधान के लिए लॉन्ग टर्म प्लानिंग करनी पड़ेगी।  साथ ही लोगों ने दिल्ली सरकार के  ऑड इवन नियम को बेकार बताया है। क्योंकि दिल्ली में इस वक्त प्रदूषण इंडेक्स हाई है।
ऑड-ईवन में इन्हें छूट मिलेगी
 इस योजना के तहत राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपालों, सीजेआई, लोकसभा स्पीकर, केंद्रीय मंत्रियों, राज्यसभा और लोकसभा के नेता, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के वाहनों को इस योजना के तहत छूट दी गई है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश, मुख्य चुनाव आयुक्त, चुनाव आयुक्त, उप सभापति राज्यसभा, लोकसभा के उप अध्यक्ष, दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली हाईकोर्ट के जज, लोकायुक्त और आपातकालीन सेवाओं को वाहनों को छूट दी गई है।

You may also like