Country Latest news

जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले मोदी को कपिल सिब्बल की सलाह

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज दोपहर को भारत पहुंचेंगे। जहाँ पीएम मोदी उनका भव्य स्वागत करेंगे। दोनों वैश्विक नेता इसके बाद चेन्नई के महाबलिपुरम जाएंगे जहाँ इनके बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत होगी। इस अनौपचारिक बैठक पर पूरी दुनिया की नजरें हैं।

इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट करके सलाह दी और लिखा कि मोदीजी अपनी 56 इंच की छाती दिखाइये और जिनपिंग का आंखों में आखे डालकर उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की 5,000 किलोमीटर की जमीन खाली करने को कहिए। उन्होंने आगे लिखा, ‘शी जिनपिंग अनुच्छेद 370 पर इमरान खान का समर्थन करते हैं, ऐसे में मोदी जी मामल्लापुरम में उनकी आंखों में आंखें डालिए और बोलिए: 1. पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की भूमि खाली करो। 2. भारत मे 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवेई की जरूरत नहीं। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, ‘आप 56 इंच की छाती दिखाइए या फिर हाथी के दांत खाने के कुछ और, दिखाने के कुछ और हैं।

वहीं मोदी-जिनपिंग की बातचीत से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने चीन से यह मांग भी की है कि वह अपनी विस्तारवादी नीति पर रोक लगाए साथ ही वह पाकिस्तान से कहे कि अपने अवैध कब्जे वाले कश्मीर (अक्साई चिन क्षेत्र) को वह भारत को सौंप दे।

You may also like