[gtranslate]
Country

कपिल मिश्रा का पुलिस को अल्‍टीमेटम, कहा 3 दिन में रास्ते खुलवाओ वरना ट्रंप के जाते ही हम खुलवाएंगे

पुलिस की ओर से शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल को आज सुबह खाली करा लिया गया। इस पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एक विवाद भरा ट्वीट किया। उन्होंने कहा दिल्ली को आजादी मिल गई है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ शाहीन बाग, जाफराबाद और चांद बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली पुलिस के पास तीन दिन का समय है जो लोग सड़क को जाम कर बैठे है उनको हटा दे। वरना ट्रंप का भारत दौरा खत्म होते ही वो खुद इसको लेकर सड़कों पर उतरेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस तीन दिन के अंदर रास्तों को खाली कराए। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भारत दौरे पर आ रहे है इसलिए हम शांतिपूर्वक जा रहे है। अगर तीन दिन में रास्ता खाली नहीं हुआ तो हम वापस सड़क पर उतरेंगे। उसके बाद हम दिल्ली पुलिस की एक नहीं सुनेंगे।

कपिल मिश्रा एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, “दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम- जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए इसके बाद हमें मत समझाइयेगा , हम आपकी भी नहीं सुनेंगे, सिर्फ तीन दिन।”

कपिल मिश्रा और उनके समर्थकों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए। बीजेपी ने कपिल मिश्रा ने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोग चाहते हैं कि दिल्ली में आग लगी रहे। इसलिए सड़कें जाम की जा रही हैं और दंगे जैसा माहौल बनाया जा रहा है। कपिल मिश्रा का कहना था कि जाफराबाद को शाहीन बाग नहीं बनने दिया जाएगा।

कल रविवार दोपहर को कपिल मिश्रा और सीएए समर्थक प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी तरफ से आरोप लगाया गया कि जब वो मौजपुर चौराहे के पास की एक गली से निकले  तो भीड़ ने उनपर पथराव किया। पथराव के बाद वहां अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। देखते ही देखते वहां के हालात बेकाबू हो गया। हालात को देखते हुए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। भीड़ ने पत्थर फेंकने के शक में एक शख्स की भीड़ ने बुरी तरह धुनाई भी कर दी। घटना के बाद भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है।

जाफराबाद, चांद बाग और मौजपुर इलाके में भी पैरामिलिट्री फोर्स तैनात किए गए हैं। जाफराबाद समेत पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के चलते शाहीन बाग-कालिंदी कुंज-सरिता विहार रोड, वजीराबाद-चांद बाग रोड और मौजपुर-जाफराबाद रोड बंद हो गया है। अब इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD