[gtranslate]
Country

ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, साधा कांग्रेस पर निशाना

ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, साधा कांग्रेस पर निशाना

मध्यप्रदेश की सियासी उठापटक के बीच आज बुधवार दोपहर 2.50 बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ भाजपा नेता जफर इस्लाम थे, जो सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के मुख्य सूत्रधार रहे हैं। सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से 27 घंटे पहले इस्तीफा दे दिया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में सिंधिया को सदस्यता दिलाई। सिंधिया थोड़ी ही देर में भोपाल के लिए रवाना होंगे। माना जा रहा है कि वे शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। शुक्रवार को ही मध्यप्रदेश की 3 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है।

खबरें आ रही हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा सिंधिया के पार्टी में आने से नाराज हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी आलाकमान के सामने जाहिर भी कर दी है। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा, “मैं सर्वप्रथम आदरणीय नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि आपने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया।”

सदयस्ता ग्रहण करने के बाद सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है। रोजगार कम हुआ और करप्शन बढ़ा हैं। मेरा मन दुखी और व्यथित है। सिंधिया ने आगे कहा, “मध्य प्रदेश में एक सपना हमने पिरोया था, जब वहां सरकार बनी। लेकिन 18 महीने में वो सारे सपने बिखर गए, चाहे वो किसानों के ऋण माफ़ करने की बात हो, पिछले फसल का बोनस न मिलना हो, ओलावृष्टि से नष्ट फसल आदि का भी मुआवजा अब तक नहीं मिल पाया है।” कांग्रेस पार्टी के अस्तित्व को लेकर सिंधिया ने बोले कि कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही। उन्होंने कहा नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है।

साथ ही उन्होंने कहा, “मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण है। एक 30 सितंबर, 2001 जब मैंने अपने पिता (माधव राव सिंधिया) को खोया और दूसरा 10 मार्च, 2020 जब मेरे जीवन का नया दौर शुरू हुआ है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि देश की सेवा कांग्रेस में रह कर नहीं हो सकती थी।”

सिंधिया को सदस्यता ग्रहण कराने के दौरान जेपी नड्डा ने कहा, “आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं। भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है।”

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता सिंधिया का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा दल लोकतांत्रिक है और सिंधिया परिवार हमारे सदस्य की तरह है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD