[gtranslate]
Country

बस, एक मिस्ड काल कीजिए और एलपीजी गैस सिलेंडर लीजिए

नई दिल्ली। देश के किसी भी कोने में रहते हैं तो बस एक मिस्ड काॅल करना होगा। आपका एलपीजी सिलेंडर बुक हो जाएगा। गैस बुक करने के लिए ज्यादा समय का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहक मिस्ड काल के लिए इण्डेन द्वारा जारी किया गया टोल फ्री नंबर 8454955555 है। 1 जनवरी को इस बारे में एक आधिकारिक घोषणा जारी कर जानकारी दी गई। मिस्ड काल के जरिए गैस सिलेंडर बुक बेहद आसानी से हो सकेगा। बुकिंग का एक फायदा यह भी है आईवीआरएस काॅल्स के तरह ग्राहकों को कोई अतिरिक्त चार्ज भी नहीं देना होगा।

अब एलपीजी गैस बुक करना आसान हो जाएगा। जो आईवीआरएस काल में परेशानियों का सामना करते हैं। उन्हें दिक्कत नहीं होगी। बुजुर्ग लोगों के लिए भी एक सहूलियत मिल सकेगी। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 01 जनवरी को भुवनेश्वर से मिस्ड काल फैसिलिटी को लान्च कर दिया है। वल्र्ड क्लास प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल हाईएंड कारों के लिए होगा। दूसरे चरण में एक्स्पी 100 को 7 अन्य शहरों – चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, कोच्चि, इंदौर और भुवनेश्वर में लाॅन्च किया गया। राजधानी दिल्ली के लिए लाॅन्च किया गया है।

भुवनेश्वर में 01 जनवरी में एलपीजी कनेक्शन के लिए मिस्ड काल सर्विस को भी लाॅन्च किया गया है। देश के अन्य शहरों में भी लाॅन्च कर दिया जाएगा। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि गैस एजेंसियों और डिस्ट्रीब्युटर्स से कहा कि वो सुनिश्चित करें कि गैस डिलीवरी की अवधि एक दिन से कम कर कुछ घंटे तक की जाए। उन्होंने आगे कहा कि देश ने एलपीजी को लेकर एक लंबी दूरी तय की है। 2014 से पहले करीब 6 दशक में एलपीजी कनेक्शन 2 करोड़ लोगों के पास था। अब पिछले 6 साल में यह बढ़कर 30 करोड़ तक पहुंच गया है।

देश के सबसे पुराने यानी असम दिगबोई से आने वाले एक्सपी 100 के पहले लोड को हरी झंडी दिखाते हुए प्रधान ने कहा कि यह ईंधन विश्वस्तरीय गुणवत्ता का है और इससे हाई-स्पीड कारों का परफार्मेंस बढ़ेगा। मथुरा और बरौनी के साथ दिगबोई भी उन रिफाइनरीज में शामिल हो गया है। एक्सपी 100 पेट्रोल का उत्पादन किया जाता है। मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर का ही इस्तेमाल किया जाता है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD