[gtranslate]
Country

बदमाशों की गोली का निशाना बने पत्रकार ने तोडा दम

गाजियाबाद। पत्रकार विक्रम जोशी आज सुबह ज़िंदगी की जंग हार गए। यशोदा अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। बता दें कि  सोमवार 20 जुलाई कि रात बदमाशों ने विजय नगर के माता कॉलोनी में उन्हें घेर कर सरे आम गोली मार दी थी। पुलिस ने कल 21 जुलाई तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और चौकी इंचार्ज को कार्रवाई न करने पर निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में उपयोग तमंचे को भी बरामद कर लिया है। साथ ही पुलिस की लापरवाही को लेकर सीओ प्रथम को विभागीय जांच सौंपी है। पत्रकार की मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल में परिजनों व मीडियाकर्मियों  की भीड़ जुट गयी। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

प्राप्त जमकारी के मुताबिक कुछ दिनों से आरोपी दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी की एक भांजी को लंबे समय से परेशान कर रहे थे। उससे छेड़ खानी  करते थे। विक्रम इसका विरोध करते थे। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने थाने व चौकी में 16 जुलाई को तहरीर भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अगर वक़्त रहते मामले की तेज़ी से कार्रवाई होती तो शायद पत्रकार विक्रम जोशी आज ज़िंदा होते। विजयनगर निवासी विक्रम जोशी एक समाचार पत्र से जुड़े थे। 20 जुलाई की रात वह माता कॉलोनी निवासी अपनी बहन के घर गए थे। रात करीब 10:20 बजे वहां से आते समय कुछ बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। एक बदमाश ने तमंचा सिर से सटाकर विक्रम को गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। इस संबंध में थाने में नामजद शिकायत की गई थी। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर आरोपी पीड़ित पक्ष को लगातार धमकी दे रहे थे। विक्रम इस मामले की पुलिस में पैरवी कर रहे थे। इसी बात को लेकर आरोपियों ने उन्हें गोली मार दी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मीडियाकर्मी विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने रवि, छोटू और आकाश बिहारी को नामजद करते हुए कई अज्ञात  लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियो को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमें गठित की हैं। गाजियाबाद पुलिस ने 9 आरोपियों को हिरासत में लिया है जिनमें से 3 को गिरफ्तार किया गया है। 6 को हिरासत में रखा गया है। लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है। पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद का एलान किया है। सीएम योगी ने कहा कि विक्रम जोशी के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही पत्नी को सरकारी नौकरी और बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने का आदेश दिया गया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD