Country

स्वास्थ्य मंत्री के स्वागत के चक्कर में मरीज ने तोड़ा एम्बुलेंस में दम

स्वास्थ्य मंत्री के स्वागत के चक्कर में मरीज ने तोड़ा एम्बुलेंस में दम

झारखंड के जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता को पहली बार स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद वह अपने क्षेत्र आए तो उनका कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया। उनके स्वागत कार्यकर्ताओं ने मानगो चौक पर अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान उन्होंने जमकर आतिशबाजी की जिसके चलते वहां लम्बा जाम लग गया।  इस जाम में पांच एंबुलेंस फंस गईं।

इन एम्बुलेंस को जाम से बाहर निकलने में करीब एक घंटा से अधिक का समय लग गया। इसी बीच एक एम्बुलेंस में मौजूद एक मरीज की मौत समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाने के चलते हो गई। मरीज के परिजनों ने बताया कि हम लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री के समर्थकों से आगे जाने के लिए रास्ता देने के लिए गिड़गिड़ाते रहे पर उनलोगों ने हमारी एक न सुनी।

स्वास्थ्य मंत्री के स्वागत के चक्कर में मरीज ने तोड़ा एम्बुलेंस में दम

उन्होंने आरोप आरोप लगया कि मरीज की मौत का जिम्मेदार विधायक बन्ना गुप्ता हैं। वहीं, इस घटना के बाद बीजेपी ने भी आरोप लगाया कि जमशेदपुर में मरीज की मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री सीधे तौर पर जिम्मेवार हैं। बीजेपी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मांग की है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई करें और उनपर हत्या का मुकदमा दर्ज कराएं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हमेंत सोरने का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है।

एंबुलेंस ड्राइवर रशीद ने सबसे पहले इस बात की तस्दीक की। लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया। उसने कहा कि वह एंबुलेंस में डेड बॉडी लेकर जा रहा था। वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता का कहना है कि  ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है। घाटशिला की ओर से मंत्री बन्ना गुप्ता का काफिला शहर में सुबह 11 बजे प्रवेश किया। जगह-जगह स्वागत होते हुए उनका काफिला मानगो में करीब 1.30 बजे पहुंचा। स्वागत के लिए भीड़ इतनी अधिक उमड़ी की पूरे मानगो में जाम लग गया।

You may also like