Country

जाट को ठाट पडा महंगा,35 हजार का कटा चालान

 

जो लोग अपने वाहनों की नंबर प्लेट पर जाट, गुर्जर, ठाकुर, यादव, राजपूत, ब्राह्मण आदि लिखकर चलते हैं उनके लिए बुरी खबर है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी । जेब ढीली भी 10 या 20 हजार नहीं बल्कि पूरे 35 हजार की। हरियाणा के फरीदाबाद शहर का आज ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक जाट युवक को मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट पर अपनी जाति का प्रदर्शन करने पर पूरे 35 हजार की चंपत लगी है ।

देश में नए मोटर वाहन अधिनियम एक्ट के लागू हो जाने के बाद से ही लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों को भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है। पिछले 2 दिनों में चालान के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां लोगों के 17, 23, 32 और तो और 59 हजार तक का चालान काट दिया गया है। यातायात नियमों का उल्लंघन करना जहां लोगों को बेहद भारी पड़ रहा है वहीं ट्रैफिक पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ बेहद सख्ती दिखा रही है।

 

अभी तक कई युवक अपनी बुलेट मोटरसाइकिल का साइलेंसर मॉडिफाइड करवा कर उससे तेज आवाज निकालते थे। लेकिन अब ऐसे युवकों पर भी ट्रैफिक पुलिस वाले अपनी सख्ती दिखा रहे हैं। पटाखे जैसी तेज आवाज निकालने पर बाइक का चालान काट दिया जाएगा

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद से सामने आया जब ट्रैफिक पुलिस ने तेज आवाज करती एक बुलेट मोटरसाइकिल को हाईवे के बाटा मोड़ पर रोक लिया। जब पुलिस ने बुलेट चालाक युवक से गाड़ी के कागजात दिखाने को कहा तो उसके पास कागजात नहीं थे। वहीं युवक की बुलेट की नंबर प्लेट पर ‘जाट’ लिखा हुआ था। पुलिस ने सभी नियमों के उल्लंघन के हिसाब से युवक का 35 हजार रुपए का चालान काट दिया।

इतना चालान देखकर युवक के होश उड़ गए। जब युवक ने ट्रैफिक पुलिस से इतने पैसे न होने की बात कही तो ट्रैफिक पुलिस ने युवक की बुलेट को जब्त कर लिया। इसके अलावा और भी कई बाइक सवारों के चालान काटे गए। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाइक के साइलेंसर मॉडिफाइड करवाना और उससे तेज आवाज निकालना नियमों का उल्लंघन है। साथ ही नंबर प्लेट पर जाति अथवा किसी का भी प्रदर्शन करना ट्रैफिक रुल्स के खिलाफ है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनका नए नियमों के मुताबिक़ चालान भी काटा जाएगा। फिलहाल क्षेत्र में जाट के नाम पर कटे 35 हजार के चालान के चर्चे हैं।

You may also like