[gtranslate]
Country

2022 में सेवानिवृत्त होगा इंटरनेट एक्सप्लोरर; माइक्रोसॉफ्ट की घोषणा

सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने इंटरनेट एक्सप्लोरर को बंद करने का फैसला किया है, जो पिछले 25 वर्षों से निर्बाध सेवाएं प्रदान कर रहा है। इंटरनेट एक्सप्लोरर 15 जून, 2022 को बंद कर दिया जाएगा और इसे माइक्रोसॉफ्ट एज से बदल दिया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट एज अब विंडोज 10 पर इंटरनेट एक्सप्लोरर की जगह लेगा, माइक्रोसॉफ्ट एज के प्रोग्राम मैनेजर सीन लिंडर्सी ने घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 डेस्कटॉप एप्लिकेशन 15 जून, 2022 को बंद हो जाएगा।

कंपनी ने दो साल पहले माइक्रोसॉफ्ट एज इंटरनेट एक्सप्लोरर मोड लॉन्च किया था। यह अब कई लेनदेन की जगह ले रहा है। यह पुरानी वेबसाइट को क्रोमियम-आधारित ब्राउज़र से भी बदल देगा और कई संबंधित लेनदेन को अपनाया है। इंटरनेट एक्सप्लोरर मोड एक पुरानी सक्रिय एक्स नियंत्रण साइट है और अभी भी कई लेनदेन के लिए उपयोग की जाती है।

Microsoft द्वारा पिछले वर्ष अपनी Microsoft टीम के वेब ऐप के लिए Internet Explorer समर्थन को हटा दिए जाने के बाद, Microsoft की 365 सेवाओं के लिए Internet Explorer समर्थन इस वर्ष के अंत तक वापस ले लिया जाएगा। तो अब 17 अगस्त के बाद Microsoft के Office 365, OneDrive, Outlook और अन्य सेवाओं के लिए समर्थन बंद कर दिया जाएगा। पिछले पांच वर्षों से, Microsoft अपने ग्राहकों को Internet Explorer का उपयोग बंद करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहा है।

WhatsApp वापस ले अपनी प्राइवेसी पॉलिसी, मोदी सरकार ने दी चेतावनी

You may also like

MERA DDDD DDD DD