Country

डेंगू पर उपवास करेगी इंदिरा,भट्ट ने कहा बीपी लो हो जाएगा

 

पूरा उत्तराखण्ड इन दिनों डेंगू के कहर से परेशान है । प्रदेश में डेंगू मरीजों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है। ऐसे में यह बीमारी महामारी का रुप ले चुकी है। जबकि इसके इतर सूबे के मुखिया लोगों का स्वास्थ्य उपचार कराने की तरफ ध्यान देने की बजाय मायानगरी मुम्बई में विचरण करते नजर आ रहे है। वह वहा अभिनेत्री एकता कपूर को उत्तराखंड का आमंत्रण देते दिखाई दिए है। इसके चलते डेंगू पर अब सियासत भी गरम हो चुकी है ।

अब तक विपक्ष इस मामले पर चुप्पी साधे था। लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष डेंगू को लेकर अब आमने सामने आ गये हैं । प्रदेश की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने इस मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी कर दी है। उन्होने कहा है की वे 30 सितंबर को देहरादून में उपवास भी रखेंगीं । गौरतलब है कि प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री के पास ही है।

प्रदेश में इन दिनों डेंगू की बीमारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है । देहरादून से लेकर हल्द्वानी में हजारों की संख्या में लोग डेंगू के कहर से परेशान है । शायद ही कोई हास्पिटल बचा है जहां डेंगू के मरीज भर्ती ना हो। वही डेंगू पर सरकार के प्रयास पूरी तरह से विफल साबित हो रहे है ।अब तक प्रदेश में दर्जनों लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है।

वही अब इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश की अस्थाई राजधानी देहरादून मे सरकार के खिलाफ एक दिवसीय उपवास करने का निर्णय लिया है । नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की यदि 30 सितम्बर तक प्रदेश में डेंगू पर हालात ठीक नही हुए तो वह सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के साथ देहरादून में उपवास पर बैठेंगी । उनका कहना है की वह प्रतिपक्ष की नेता है और गरीब और आम जनता की आवाज उठाना उनका दायित्व है । जिसके लिए वह उपवास करने जा रही है ।

इंदिरा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की राज्य के अन्दर स्वास्थ सेवाओं का बुरा हाल है । अस्पतालों में डाक्टरों से लेकर दवाईयों की भारी कमी है।स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सही करने में डबल इंजन सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।

उधर दूसरी तरफ नेता प्रपिपक्ष इंदिरा हृदयेश के उपवास करने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल सांसद अजय भटट ने चुटकी लेते हुए कहा की उनकी काफी उम्र हो गयी है । उन्हें चलने फिरने में भी दिक्कत होती है। उनको कम समय के लिए उपवास करना चाहिए नही तो उनका ब्लड प्रेशर लो हो जायेगा ।

You may also like