[gtranslate]
Country

ओमरान हेल्थकेयर इंडिया ने ल्यूपिन लिमिटेड के साथ मिलाया हाथ

ओमरान हेल्थकेयर इंडिया ने ल्युपिन के साथ मिलाया हाथ

देश के अग्रणी हेल्थकेयर मानिटरिंग ब्राण्ड ओमरान हेल्थकेयर इंडिया तथा फार्मा जगत के विश्वस्तरीय दिग्गज ल्यूपिन लिमिटेड ने विशेष रूप से अस्थमा एवं सीओपीडी मरीज़ों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए भारत में श्वसन रोगों की प्रबंधन सुविधाओं के सशक्तीकरण के लिए दीर्घकालिक साझेदारी की घोषणा की है। आधुनिक तकनीक के माध्यम से लोगों के जीवन में सुधार लाने तथा बेहतर समाज के निर्माण में योगदान देने के दृष्टिकोण के साथ, श्वसन रोगों के मरीज़ों को निदान से लेकर उपचार तक उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान करना और हर ज़रूरी सहयोग प्रदान करना इस साझेदारी का उद्देश्य है।

इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां बीमारी के बारे में अपनी जानकारी तथा समाधान-निर्माण क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए श्वसन रोगों के प्रबंधन के परिणामों को पूरी तरह से बदल देंगी और आधुनिक तकनीक एवं डिजिटल उपकरणों के ज़रिए मरीज़ों को एक ही छत के नीचे स्क्रीनिंग, डायग्नॉस्टिक, ड्रग डिलीवरी, डिवाइस सहित आदर्श वन-स्टाप समाधान उपलब्ध कराएगी। साझेदारी से निम्नलिखित उम्मीदें हैंः

-साझेदारी एक ऐसे बिज़नेस माडल का विकास करेगी, जिससे रोग प्रबंधन के समाधानों की पहुंच बढ़ेगी। दोनों कंपनियों के नेतृत्व एवं विशेषज्ञता से मरीज़ लाभान्वित होंगे। इसके तहत अस्पतालों में भारत के अपनी तरह के पहले नेब्यूलाइज़ेशन रूम भी स्थापित किए जाएंगे।

-यह साझेदारी अनुकूल उपचार के लिए व्यापक एवं अनूठे रोग प्रबंधन समाधाना (ड्रग एवं डिवाइस) का विकास करेगी; इसके तहत आधुनिक सेंसिंग तकनीक जैसे व्हीज़स्कैन का इस्तेमाल किया जाएगा- यह बच्चों में व्हीज़िंग पर निगरानी रखने क लिए भारत की पहली डिवाइस है, साथ ही सटीक ड्रग डिलीवरी के लिए मैश नेब्यूलाइज़र भी इस्तेमाल किए जाएंगे।

ओमरान के साथ इस समझौता ज्ञापन पर बात करते हुए राजीव सिब्बल, प्रेज़ीडेन्ट- इंडिया रीजन फाउन्डेशन्स, ल्यूपिन लिमिटेड ने कहा कि हेल्थकेयर मॉनिटरिंग के विश्वस्तरीय दिग्गज के साथ यह साझेदारी बेहद कारगर साबित होगी। उन्होंने भरोसा जताया कि यह समझौता ज्ञापन जागरूकता, निदान, ड्रग डिलीवरी में सुधार लाकर एक नए युग की शुरूआत करेगा, ये सभी पहलु एक रेस्पीरेटरी टीम के लिए बहुत अधिक मायने रखते हैं। उन्होंने कहा कि इस समझौता ज्ञापन के तहत की गई पहलें और पेश की गई डिवाइसेज़ चिकित्सकों के लिए बेहद कारगर साबित होंगी, इससे जहां एक ओर चिकित्सा के परिणामों में सुधार आएगा, वहीं दूसरी ओर मरीज़ों के जीवन की गुणवत्ता भी बेहतर होगी।

इस अवसर पर श्री मसानोरी मत्सुबारा, एमडी, ओमरान हेल्थकेयर इंडिया ने कहा, ‘‘ल्यूपिन के साथ यह साझेदारी भारतीय समाज में ‘अस्थमा के शून्य मामलों’ का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में सबसे महत्वपूर्ण कदम है। हमें उम्मीद और पूरा विश्वास है कि टेक्नोलाजी एवं मानिटरिंग के क्षेत्र में हमारी विशेषज्ञता तथा फार्मास्युटिक्स के क्षेत्र में ल्युपिन की क्षमता एक नए बिज़नेस माॅडल का निर्माण करेगी, जो अस्थमा एवं सीओपीडी से पीड़ित लाखों मरीज़ों के जीवन में सुधार लाएंगे।’’

You may also like

MERA DDDD DDD DD