[gtranslate]
Country

आईएलएफएस केस: ईडी कार्यालय पहुंचे राज ठाकरे, पूछताछ शुरू

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे आईएल एंड एफएस मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंच गए हैं। उनके यहां आने से पहले ही मुंबई पुलिस ने सभी तैयारियां शुरू कर दी थीं। ईडी कार्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग, दादर और आजाद मैदान पुलिस स्टेशनों में भी लगाई गई है।पुलिस अधिकारी का कहना है कि ये कदम कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए उठाया गया है। अधिकारी ने कहा, “राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी कार्यालय के बाहर न आएं लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
 इसके मद्देनजर आज  सुबह एमएनएस नेता संदीप देशपांडे को हिरासत में ले लिया गया है। गौरतलब है कि कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में आईएल ऐंड एफएस द्वारा 450 करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश और कर्ज से जुड़ी कथित अनियमियतताओं की जांच के सिलसिले में ईडी ने राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है।
ठाकरे की पेशी के मामले में कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए पुलिस ने धारा 149 के तहत एमएनएस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में आगाह किया कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में आज  सुबह एहतियात के तौर पर देशपांडे को हिरासत में ले लिया गया।
इस दौरान संदीप देशपांडे ने दावा है कि उन्हें कार्रवाई के बारे में सूचना नहीं दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठाकरे को समन भेजे जाने की बात सुनकर पार्टी के एक युवा कार्यकर्ता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि ठाकरे ने सबसे शांत रहने की अपील की है।
 ईडी ने ठाकरे के अलावा उनके कारोबारी सहयोगी रह चुके पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और एक अन्य कारोबारी को भी नोटिस भेजा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD