[gtranslate]
Country

IAS अफसर को पोस्ट शेयर करना पड़ा भारी 

गुजरात में चुनाव ड्यूटी के दौरान इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना एक आईएएस अधिकारी को महंगा पड़ गया। चुनाव आयोग ने आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के कारण चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है। आयोग ने अपने आदेश में कहा, “अभिषेक सिंह ने चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में अपनी नियुक्ति की घोषणा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। उन्होंने अपने आधिकारिक पद का इस्तेमाल पब्लिसिटी स्टंट के तौर पर किया है । ”

दरअसल गुजरात में दिसंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले अभिषेक सिंह को अहमदाबाद के दो विधानसभा क्षेत्रों बापूनगर और असरवा के लिए चुनाव निरीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था। सिंह उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। सिंह ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें पोस्ट कीं। एक फोटो में वह इंस्पेक्टर की सरकारी कार के बगल में खड़े नजर आ रहे हैं और इस फोटो के साथ कैप्शन दिया है, “Gujarat Elections के लिए चुनाव निरीक्षक के रूप में शामिल होना।जबकि दूसरी तस्वीर में सिंह के साथ तीन अधिकारी और एक सुरक्षा बल का जवान है।

चुनाव आयोग ने इस अधिकारी को तुरंत निर्वाचन क्षेत्र छोड़ने को कहा है। उन्हें इंस्टाग्राम पोस्ट के संबंध में उत्तर प्रदेश कैडर को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए भी कहा है। फोटो में कार सहित गुजरात में सिंह को दी गई सभी सरकारी सुविधाएं आयोग द्वारा वापस ले ली गई हैं। उनकी जगह आईएएस कृष्णन बाजपेयी अब बापूनगर और असरवा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव निरीक्षक के पद पर काम करेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD