Country world

‘हाउडी मोदी’:अमेरिका हुआ मोदीमय 

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल  अमेरिकी के  ह्यूस्टन शहर पहुंचे । पीएम मोदी सात दिनों के अमेरिकी दौरे पर हैं जहां पर उन्होंने  कल  हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम मोदी के  मंच पर पहुंचते ही पूरा एनआरजी स्टेडियम मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने 50000 भारतीय-अमेरिकियों के बीच कहा,

“मैं जब भी राष्ट्रपति ट्रंप से मिलता हूं, उनका दोस्ताना, गर्मजोशी और ऊर्जा से भरा व्यक्तित्व पाता हूं। मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के प्रति उनके जुनून और अमेरिका को दोबारा महान बनाने उनके संकल्प का भी कायल हूं। दोस्तो, हम भारत के लोग राष्ट्रपति ट्रंप से जुड़ाव महसूस करते हैं। अबकी बार, ट्रंप सरकार।”

मंच पर पहुंचने से पहले ट्रंप ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। ढोल की थाप के बीच पीएम मोदी और ट्रंप मंच पर पहुंचे। दोनों के मंच पर पहुंचने के बाद दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ। ट्रंप की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि हमारे बीच एक बहुत ही खास मेहमान हैं। उनके परिचय की कोई जरूरत नहीं है। इस धरती पर मौजूद हर व्यक्ति उनका नाम जानता है।उनका नाम वैश्विक राजनीति की हर बातचीत में आता है। उनकी बातें करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। सीईओ से कमांडर इन चीफ, बोर्ड रूम से ओवल ऑफिस तक उन्होंने हर जगह अपनी छाप छोड़ी है। आज वह हमारे साथ हैं।  मोदी ने कहा, मैं अमेरिका के लिए उनके पैशन को लेकर उनका प्रशंसक हूं। वह अमेरिका को फिर से महान बनाने निकले हैं। और उन्होंने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को मजबूत करके दिखाया है।

पीएम  मोदी ने कहा, जब मैं पहली बार उनसे मिला था तो उन्होंने कहा था कि भारत का व्हाइट हाउस में एक सच्चा दोस्त है। आज आपकी मौजूदगी इसका सुबूत है। इन सालों में दोनों देशों ने संबंधों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। राष्ट्रपति ट्रंप आज इन संबंधों के दिल की धड़कन सुन सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा आज मुझे अपने परिवार से मिलने का मौका मिला है । भारत में रविवार रात होने के बावजूद भी लोग टीवी सेटों से चिपके हुए हैं। वे आज इतिहास बनता देख रहे हैं। राष्ट्रपति जी, आपने मुझे 2017 में अपने परिवार से मिलाया था। आज मुझे आपको अपने परिवार से मिलाने का मौका मिला है।

पीएम मोदी ने कहा दो महान राष्ट्रों के बीच मानवीय रिश्ते मजबूत हैं, ह्यूस्ट से लेकर हैदराबाद, बोस्टन से लेकर बेंगलुरु, शिकागो से शिमला, लॉल एंजेल्स से लुधियाना, न्यू जर्सी से तक रिश्ते मजबूत है। ट्रंप का लक्ष्य अमेरिका को फिर से महान बनाने का है, वो अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने अमेरिकी और दुनिया के लिए काफी कुछ किया है।

अमेरिकी प्रतिनिधि स्टेनी होयर ने अपने भाषण में कहा कि दोनों ही देशों का संविधान तीन शब्दों से शुरू होता है, वी द पीपल। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका कई मामलों में एक समान हैं। भारत और अमेरिकी लोकतंत्र का विचार महात्मा गांधी की परिभाषा पर आधारित है। हमारे संबंधों का केंद्र व्यक्ति से व्यक्ति का संवाद है। आप लोगों की वजह से ही भारत हमारा साझीदार और भरोसेमंद दोस्त भी है। भारत और अमेरिका एक साथ एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते रहेंगे।

ट्रंप के सामने बोले पीएम मोदी- 70 साल से चला आ रहा 370 हटाया

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में पिछले 70 साल से जारी अनुच्छेद 370 को हटाया है। उन्होंने कहा कि 370 ने जम्मू कश्मीर के लोगों को विकास से दूर रखता। 370 का फायदा आतंकी ताकतें उठा रही थी। उन्होंने कहा कि 9/11 और 26/11 दोनों के साजिशकर्ता कहां मिलते हैं?

ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने हम लक्ष्य ऊंचा बनाते हैं और उसे हासिल करते हैं। हमने पांच साल में 11 करोड़ से ज्याद शौचालय बनवाए हैं। गरीबों को कुकिंग गैस दिए। 5 साल में 37 करोड़ एकाउंट खुलवाए हैं।

ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री मोदी बोले- कार्यक्रम का नाम हाउडी मोदी लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं है। मैं एक सौ तीस करोड़ भारतीयों के आदेश पर काम करनेवाला एक साधारण व्यक्ति हूं। इसलिए जब आपने पूछा है कि हाउडी मोदी तो मेरा मन कहता है उसका जवाब यही है, भारत में सब अच्छा  है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं उनके नेतृत्व में  अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिका समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ”विशेष व्यक्ति बताया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा भारत ने गरीबी से लाखों लोगों को निकाला है, यह अविश्वसनीय है। पीएम मोदी की समर्थक विकास नीतियों के परिणामस्वरूप, भारत ने लगभग 300 मिलियन गरीबी दूर की है, और यह एक अविश्वसनीय संख्या है।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में ये लोग रहे रहे मौजूद:-

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सीनेटर जॉन कॉर्निन, सीनेटर केविन क्रैमर, गवर्नर मैट बेविन, केविन ब्रैडी, अल ग्रीन, शैला जैक्सन-ली, मार्क वैजे, ब्रिएन फिट्जपैट्रिक, राजा कृष्णमूर्ति, डेविड रॉजर, टॉम सूजी, नेता प्रतिपक्ष रिपब्लिकन स्टैनी हॉयेर, सीनेटर टेड क्रूज, सीनेटर सिंडी हायडे-स्मिथ, ब्रिएन बाबिन, मिशेल क्लाउड, विलियम हॉर्ड, पेटे ओल्सन, डेनी डेविस, ग्लैन ग्रॉथमैन, कैरोलिन मैलोने, लिंडा सैंचेज, जोए विल्सन समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You may also like