[gtranslate]
Country

तब्लीग में शामिल 960 विदेशी नागरिकों का गृह मंत्रालय ने वीजा किया रद्द

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है। इसी की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों की लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। यह 14 अप्रैल तक चलेगा। इसी बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में लोगों को इकट्ठा हो रहे थे। पहले पुलिस ने मरकज के लोगों पर केस दर्ज किया था। अब गृह मंत्रालय ने तब्लीग में शामिल 960 विदेशी नागरिकों का वीजा रद्द कर दिया है। साथ ही सभी को ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया है। ये सभी विदेशी नागरिक भारत में टूरिस्ट वीजा पर आए हैं।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के अलावा संबंधित राज्यों के पुलिस को विदेशी अधिनियम 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कल गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया ब्रीफ़िंग में बताया कि तब्लीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना के कि चपेट में है। वहीं, गृह मंत्रालय से जानकारी के मुताबिक, 9000 लोगों को क्वारेंटिन किया गया है, जिसमें से 1306 विदेशी हैं।

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि आंध्रप्रदेश, पांडुचेरी, राजस्थान,अंडमान निकोबार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर से आई रिपोर्ट के मुताबिक ये लोग तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। जिसमें से 400 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा अभी अतिरिक्त टेस्टिंग भी की जा रही है। इसमें कुछ और पॉजिटिव केस भी मिल सकते हैं।

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि आंध्रप्रदेश से 67, असम से 16, तेलंगाना से 33, तमिलनाडु से 173, राजस्थान से 11, दिल्ली से 47, अंडमान निकोबार से 9,जम्मू-कश्मीर से 22 ओर पुडुचेरी से 2 पॉजिटिव केस सामने आए है। जैसे-जैसे रिपोर्ट सामने आ रही है। ये आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 500 से अधिक मामले  पॉजिटिव आए हैं। इसमें सब से ज्यादा दिल्ली से 141 नए पॉजिटिव केस है।

आज शुक्रवार की सुबह तक 2511 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाए गए हैं।  इसकी वजह से 69 लोगों की मौत हुई है तो वहीं 188 लोग ठीक भी हुए है। पूरी दुनिया में कोरोंना की संख्या 10 लाख के पार पहुँच गया है। इससे अभी तक पूरे देश में करीब 52 हज़ार लोगों की मौत भी हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 1000 लोगो की मौत हो चुकी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD