[gtranslate]
Country

कोरोना की लहर का कहर करेगा होली को बेरंग, पडेगा रंग में भंग, नही होगा हुडदंग

समाज का पर्व कहे जाने वाले होली में इस बार मिलजुल कर रंग नहीं लगा पाएंगे। कोरोना के बढ़ते कहर से होली के रंग में भी भंग पड़ता दिखाई देने लगा है । जिस तरह पहले लोग समूह में होली मिलन करते थे वह अब नई गाइडलाइन के हिसाब से नहीं हो सकता है ।

दिल्ली , मुंबई, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों और शहरों में सरकार ने होली को लेकर नए नियम जारी कर दिए है। दिल्ली सरकार ने कल ही आदेश किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर होली समेत दूसरे आयोजन में आने पर रोक रहेगी। इसके साथ ही डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। जिससे सार्वजनिक स्थानों पर उत्सव मनाने के लिए लोगों को जमा होने से कोरोना के विस्तार का खतरा बढ़ जाएगा। ऐसे में यह फैसला लिया गया है ।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सोमवार को होली से जुड़ी गाइडलाइन जारी कर दी है । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने पर रोक रहेगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जाएगा। बिना स्थानीय प्रशासन के अनुमति के कोई भी कार्यक्रम या सार्वजनिक समारोह आयोजित नही किए जा सकेंगे ।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भी होली के मद्देनजर गाइडलाइन जारी कर दी है । जिसके तहत भीड़ में होली खेलने पर रोक रहेगी । मध्य प्रदेश सरकार ने प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन निकाले का फैसला लिया है। होलिका दहन भी रविवार को ही होगा। जिसके चलते रविवार को होलिका दहन नहीं हो सकता है। क्योंकि इस दिन लाकडाउन रहेगा।

गुजरात सरकार ने भी होली मनाने की इजाजत दे तो दी है, लेकिन कुछ शर्ते लागू कर दी है। जिसमें सीमित संख्या में होलिका दहन होगा। जबकि रंग वाले दिन एक दूसरे को रंग लगाने और भीड़ में होली खेलने पर प्रतिबंध रहेगा।

गौरतलब है कि देश में कोरोना की नई लहर के कहर से मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। जिसमें कल देश भर में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 276 लोगों की मौत हो गई । जबकि नए केसों की संख्या भी 45000 पार हो गई है। सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 197 हो गई। जबकि रविवार को 213 लोग कोरोना की चपेट में आकर स्वर्ग सिधार गए । बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 134 मौतें हुई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD