[gtranslate]
Country

करवा चौथ पर मेहंदी को लेकर हिन्दू महासभा की चेतावनी

करवा चौथ के मौके पर यूपी में एक नया विवाद शुरू हुआ है। मुजफ्फरनगर में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा मोरल पुलिसिंग किया जा रहा है। इनके मुताबिक किसी भी हिंदू महिला के हाथों में कोई भी मुस्लिम व्यक्ति मेहंदी नहीं लगा पाएगा । मुस्लिम युवक मेहंदी न लगा सकें इसके लिए विश्व हिंदू परिषद ने यूपी के मुजफ्फरनगर में पहली बार करवा चौथ के मौके पर 13 मेहंदी सेंटर बनाए हैं। जहां पर हिन्दू महिलाएं आकर मेंहदी लगवा सकती हैं। दरअसल लम्बे अंतराल से ही विश्व हिंदू परिषद करवा चौथ के दौरान हिन्दू महिलाओं के हाथों में मुस्लिम युवकों द्वारा लगाई जाने वाली मेहंदी का विरोध करता आया है। परिषद के अनुसार इस त्योहार के दौरान मेहंदी लगाने के नाम पर मुस्लिम युवक हिंदू बहू- बेटियों को बहलाते -फुसलाते हैं और उन्हें लव जिहाद की ओर खींचते हैं।

गौरतलब है कि यह मुद्दा उस समय से गंभीर हुआ जब विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा इनके कार्यालय में लठ पूजन कर मुस्लिम युवकों को चेतावनी दी गई। चेतावनी देते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि -अगर बाजार में कहीं भी किसी दुकान पर वह हिंदू बहू -बेटियों के हाथों में मेहंदी लगाते हुए पाए गए तो यह संगठन उन्हें बखूबी सबक सिखाएगा। किसी भी मुस्लिम युवकों के हाथों हिन्दू महिलाओं के हाथों में मेहंदी न लग पाए इसलिए इस संगठन ने जनपद में अलग-अलग स्थानों पर 13 मेहंदी सेंटर बनाए हैं। कार्यकर्ताओं के अनुसार करवा चौथ के मौके पर इन सेंटरों पर हिंदू बहू बेटियां पहुंचकर अपने हाथों में मेहंदी लगवा सकेंगी।

ललित माहेश्वरी विभाग अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद के कहने अनुसार , करवा चौथ पर हमेशा से विधर्मी लोग हिंदू बहन बेटियों को मेहंदी लगाते थे जो कि लव जिहाद का बहुत बड़ा कारण बनता था। लेकिन इस बार बजरंग दल ने यह प्रयास किया है कि हिन्दू बहन बेटियां ही महिलाओं को मेहंदी लगाए और हमारा पैसा हमारे ही समाज में रहे। ललित माहेश्वरी के मुताबिक इन विधर्मियों की आर्थिक रूप में कमर टूटेगी और हमारी बच्चियों का जो धर्म परिवर्तन और पलायन हो रहा है उससे निजात मिलेगी। गौरतलब है कि लव जिहाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं जिससे पूरा समाज चिंतित है। ऐसे में हिन्दू परिषद द्वारा बच्चियों को एप्रोच किया गया कि तुम ही मेहंदी लगाने आओ तो बच्चियां आ रही हैं। साथ ही हिन्दू महिलाओं से भी कहा गया है कि वह मेहंदी लगवाने आएं।

मुजफ्फरनगर में बनाये गए 13 सेंटरों में बच्चियां आ रही हैं। इन्हे ज्यादा दूर न जाना पड़े इसके लिए ही ये सेंटर बनाये गए हैं। यहीं नहीं बजरंग दल के करीब 8 लोगों का एक समूह बाजारों में घूम रहा है। ऐसे में अगर कोई असामाजिक तत्व मेहंदी लगाते हुए पकड़ा गया तो उसका आधार कार्ड देखकर पहचान किया जायेगा और उसकी शिकायत पुलिस में की जाएगी। विश्व हिन्दू परिषद अनुसार विधर्मी अब मेहंदी नहीं लगा पाएंगे।

यह भी पढ़ें :US में भारतीय मूल के परिवार के साथ क्रूरता

You may also like

MERA DDDD DDD DD