[gtranslate]
Country

केंद्र के निर्देश मिलते ही स्कूल खोल देगी हरियाणा सरकार 

देश में फैली भयानक कोरोना महामारी के कारण बच्चों के स्कूल, कॉलेज एवं इंस्टीट्यूट बंद पड़े हुए हैं। जिससें बच्चों का मानसिक विकास रुक गया है। हालांकि देश भर में बच्चे ऑनलाइन शिक्षा से ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन इससे वो बच्चें छूट गए हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं हैं। बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में जो पढ़़ाई होती है। वह बच्चा घर पर नहीं प्राप्त कर सकता। देश में 1 सितंबर से अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी हो चुकी है। जिसमें पहले ज्यादा कुछ कार्यों में रियायत दी गई हैं।
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने स्कूल व कॉलेज को जल्द खोलने की बात कही हैं। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार की तरफ से स्कूल, कॉलेज खोलने के लिए निर्देश आ गए तो एक सप्ताह के अंदर स्कूल, कॉलेज खोल दिए जाएंगे।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारियां पूरी हैं। अब हमें केवल केंद्र सरकार के निर्देशों का इंतजार है। जैसे ही केंद्र सरकार की तरफ से आदेश आ जाता है। तो हम एक सप्ताह के अंदर स्कूल व कॉलेज खोल देंगे। वहीं ऑनलाइन शिक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य का ऑनलाइन शिक्षा में काफी अच्छा कार्य चल रहा हैं, पंरतु फिर भी जो फायदा बच्चों का ऑफलाइन क्लासेस का है, वह ऑनलाइन का नहीं हैं।

 

फीस के मु्द्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अभिभावकों के साथ हैं, और सरकार पहले ही स्कूलों को कह चुकी है कि वे बच्चों से सिर्फ ट्यूशन फीस लें। लेकिन निजी स्कूलों के मालिकों ने सरकार के इस फैसले को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया, वहीं दूसरी तरफ सरकार ने अदालत के फैसले के खिलाफ कोर्ट में पुनर्विचार याचिक डाल दी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD