[gtranslate]
Country

राहुल गांधी की ट्रेक्टर यात्रा को हरियाणा में नहीं घुसने देगी सरकार

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि देश के अन्य राज्यों में इतना विरोध प्रदर्शन देखने को नहीं मिल रहा जितना हरियाणा और पंजाब में मिल रहा है। दोनों ही राज्य कृषि आधारित राज्य हैं। कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर बीजेपी को घेर रही है, वहीं अब इस आंदोलन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं|
राहुल गांधी ट्रैक्टर से पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्रों में जायेंगे। पंजाब से राहुल अपनी ट्रैक्टर यात्रा शुरू करेंगे और कुरुक्षेत्र या कैथल से हरियाणा में एंट्री करेंगे। हरियाणा और पंजाब के सीनियर नेताओं ने राहुल की यात्रा की पूरी तैयारियां कर ली हैं।
वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल की ट्रैक्टर यात्रा को प्रदेश में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी हाथ में पेट्रोल का ड्रम लेकर घूमते हैं, जहां भी जरा-सा धुआं दिखा वहीं आग लगा देते हैं। गृह मंत्री ने राहुल पर प्रदेश का माहौल खराब करने का भी आरोप लगाया। विज ने आगे कहा कि ” हरियाणा के किसान की समस्या हम ही सुनेंगे। उनके नाम पर किसी को राजनीति नहीं करने देंगे। राहुल की यात्रा को हरियाणा के बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा। किसी भी सूरत में प्रदेश की स्थिति खराब नहीं होने देंगे। पहले भी पंजाब शासन प्रयोजित ट्रैक्टर और बाइक रैली को रोका गया था”।
कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर अब बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। सीनियर नेता दिल्ली में इसकी तैयारी कर रहे हैं। हरियाणा की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बताया कि अगले दो से तीन दिन में राहुल गांधी पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे। इस दौरान वे ट्रैक्टर पर पंजाब से हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं। गांधी के दौरे के अलावा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर प्रदेश के हर विधानसभा स्तर पर प्रस्तावित आंदोलन पर भी चर्चा की गई।

You may also like

MERA DDDD DDD DD