[gtranslate]
Country

18 प्लस के लिए खुशखबरी: स्लॉट बुक ना करवाओ,सेंटर जाओ वैक्सीन लगवाओ

18 साल से 44 साल तक के लोगों के लिए खुशखबरी है ।वह यह है कि अब उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करा कर स्लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी । अब वह सीधे कोविड केयर सेंटर्स पर जाएंगे और वैक्सीन लगवायेंगे। इसके लिए जरूरी रजिस्ट्रेशन सेंटर पर ही किया जाएगा ।

आज से यह नियम पूरे देश में लागू हो जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को इस आदेश को अमल में लाने के लिए सूचना दे दी है । बताया जा रहा था कि अधिकतर कोविड-19 सेंटरों पर सबसे ज्यादा समस्या गांव वालों को आ रही थी। क्योंकि गांव वाले रजिस्ट्रेशन कराने में सक्षम नहीं हो पा रहे थे।

बहुत से गांव में इंटरनेट की समस्या थी तो बहुत से लोगों को रजिस्ट्रेशन करना आता ही नहीं था। इसी के साथ ही स्लॉट बुक करते समय वैक्सीन के बर्बाद होने की खबरें भी आ रही थी । जिसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे 18 से 44 साल के लोगों को राहत मिलेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब 18-44 साल वालों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेने की जरूरत नहीं है। यदि आपने पहले से ही रजिस्ट्रेशन करवा लिया है तो अच्छी बात है, वरना आपको वैक्सीनेशन सेंटर पर ही रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद आपको अप्वाइंटमेंट और वैक्सीन मिलेगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD