[gtranslate]
Country

कांग्रेस अध्यक्ष बनने की रेस से गहलोत बाहर !

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन कर रहे विधायकों और कांग्रेस अलकमान के बीच तनातनी जारी है। बताया जा रहा है कि गहलोत ने इस मामले में पार्टी नेतृत्व से माफी मांग ली है, लेकिन गांधी परिवार राजस्थान में चल रहे राजनीतिक तनाव से कथित तौर पर नाराज है। राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर तनाव जारी है।

गहलोत ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगी माफी

कथित तौर पर गांधी परिवार कांग्रेस को ‘अपमानित’ करने के लिए गहलोत से नाराज है। बताया जा रहा है कि राजस्थान के सीएम ने सेंट्रल सुपरवाइजर मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगी है। साथ ही उन्होंने विधायकों की बैठक और उसके बाद हुए विद्रोह को ‘गलती’ के रूप में एक ही समय में विधायकों की एक अलग बैठक बुलाई।

खबर है कि गहलोत का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। साथ ही उन्होंने पूरे राजनीतिक परिदृश्य से खुद को दूर कर लिया है। उन्होंने जानकारी दी है कि खड़गे का मानना ​​है कि गहलोत की मंजूरी के बिना इस तरह का तख्तापलट संभव नहीं होता, जबकि उनका दावा था कि वह इस मामले में शामिल नहीं थे।

राजस्थान में राजनीतिक विद्रोह

रविवार को गहलोत का समर्थन करने वाले विधायकों ने इस्तीफा देने की धमकी दी थी। साथ ही उन्होंने साफ किया कि वह पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को सीएम के तौर पर स्वीकार नहीं करेंगे।

 

केंद्रीय नेतृत्व पर सवाल

मैककैन ने इसे ‘अनुशासनहीनता’ कहा है और साथ कहा कि उन्होंने केंद्रीय नेता को ‘नाराज और अपमानित’ किया गया था। वहीं इस घटना को गांधी परिवार के पार्टी पर अपनी पकड़ ढीली करने के संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर होते दिख रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और दिग्विजय सिंह के नामों पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में सियासी घमासान

You may also like

MERA DDDD DDD DD