Country Latest news

यूपी के पूर्व डीजीपी बोले, हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई सही

हैदराबाद पुलिस की इस पूरी कार्रवाई को यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पुलिस के पास कोई विकल्प नहीं बचता है। एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने हैदराबाद पुलिस को बधाई भी दी।

हैदराबाद में डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस जांच के लिए चारों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए लेकर गई थी। वहां से भागने की कोशिश में चारों पुलिस की गोलियों के शिकार बने।

  • मौके पर पहुंचे आला अफसर

    जिस जगह आरोपियों का एनकाउंटर हुआ है वहां पर हालात संभालने के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं। एनकाउंटर की खबर पाते ही बड़ी तादाद में स्‍थानीय लोग घटनास्‍थल पर पहुंचने लगे, रेप की घटना से यह क्षेत्र चर्चा में आया था।
  • घटनास्‍थल पर लोगों की भीड़ को पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने घेराबंदी कर दी है ताकि सबूत नष्‍ट न हों।
    वहां उमड़ी भीड को देखते हुए कानून-व्‍यवस्‍थ बनाए रखने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है।
  • पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था।
  • पुलिस जांच के लिए चारों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था।
  • इन चारों ने डॉक्‍टर की हत्या के बाद शव को टोल बूथ से करीब 25 किलोमीटर दूर एक ओवरब्रिज के नीचे फेंका था शव।
  • चारों ने वहां से भागने की कोशिश की पुलिस ने प्रतिक्रिया करते हुए गोलियां चलाईं और मुठभेड़ में चारों को ढेर कर दिया।
  • इस पर पीड़िता के पिता ने सरकार को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। वहीं, एनकाउंटर के बाद तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा है कि कानूनी प्रक्रिया से पहले ही भगवान ने आरोपियों को सजा दे दी। उन्होंने कहा, ‘आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी तो मार गिराया गया। इससे हैदराबाद समेत पूरे देश में खुशी है।’

सोशल मीडिया पर पुलिस की तारीफ


पीड़िता के परिवार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खुशी मना रहे हैं और हैदराबाद पुलिस को धन्यवाद कह रहे हैं। आरोपियों को मौत के घाट उतारने की खबर से स्कूली छात्राएं भी बेहद खुश नजर आईं। बस से स्कूल जाते हुए कुछ स्कूली छात्राओं ने पुलिस को देखकर जश्न मनाया। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह देश की न्यायिक व्यवस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा।

हैदराबाद में डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस जांच के लिए चारों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए लेकर गई थी। वहां से भागने की कोशिश में चारों पुलिस की गोलियों के शिकार बने।

 

You may also like