[gtranslate]
Country

विदेश मंत्री की ललकार, एक दिन पूरा कश्मीर हमारा

नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेश मंत्रालय के 100 दिन पूरे होने पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि (पीओके) भारत का हिस्सा है। और हमें उम्मीद है कि एक दिन इस पर हमारा भौगोलिक अधिकार होगा।
बता दे कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से मोदी सरकार के कई मंत्री और गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह तथा उपराष्ट्रपति बैंकेया नायडू भी ये कह चुके है।
मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर एस जयशंकर ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संभोधित किया और कहा कि धारा 370 भारत का आंतरिक मुद्दा है और इस पर पाकिस्तान को बोलने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा की पाकिस्तान के साथ सिर्फ आतंकवाद का मुद्दा है उन्होंने इस दौरान कश्मीर सहित जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण का मसलाए कुलभूषण जाधव का मामला में भारत की स्थिति को स्पष्ट किया।
जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण को लेकर विदेश मंत्री ने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि उसे भारत ले आया जाए। इसको लेकर हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। विदेश मंत्री ने कुलभूषण के बारे में कहा कि उनको कांसुलर एक्सेस मिले। कांसुलर एक्सेस तो सिर्फ एक कदम है जो आईसीजे के फैसले के बाद हुआ है। हम उन तरीकों पर काम कर रहे हैं जिससे कुलभूषण जाधव की भारत वापसी हो जाए और हम उन्हें वापस लेकर रहेंगे।

You may also like