[gtranslate]
Country

नोएडा में अब एक रुपये में खाना

 

नोएडा में अब तक दादी की रसोई लोगों को सबसे कम कीमत में खाना खिलाकर रिकार्ड कायम किए हुए थी। जिसमे 5 रुपये में थाली मिलती है। लेकिन इस रिकार्ड को अब नोएडा के ही समाजसेवियो ने तोड दिया है। दो संस्थाओ ने मिलकर एक रुपये की थाली देने का दावा किया है। एक रुपया में खाने की थाली फिलहाल नोएडा के सेक्टर 55 के ए ब्लाक में मिलने लगी है।

संस्था के मुख्य न्यासी राजन श्रीवास्तव के मुताबिक, विभिन्न स्थानों पर 5 रुपये में आम लोगों को भोजन उपलब्ध हो रहा है। बृहस्पतिवार से सिर्फ 1 रुपये में भोजन मिलने की सुविधा शुरू होने के बाद यह देश का सबसे सस्ता तैयार खाना होगा। कुछ दिनों बाद इसे लोग किसी दुकान से खरीद कर सम्मान के साथ अपने पेट की भूख मिटा सकते हैं।

श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि भविष्य में संस्था की ओर से स्कूली बच्चों व अन्य कामकाजी लोगों के लिए सुबह का नाश्ता देने की योजना भी बनाई जा रही है। सबकुछ ठीक रहा तो यह योजना संस्था की ओर से अगले 3 महीने में शुरू हो जाएगी।

जहां सामान्य रेस्तरां में भी 200 से 400 रुपये के बीच थाली मिल रही हो वहां अगर कोई पांच रुपए में भर पेट खाना खिलाने की बात करे तो यकीन नहीं होगा, लेकिन यह नोएडा के एक शख्स ने कर दिखाया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाले समाजसेवी अनूप खन्ना कमरतोड़ महंगाई के दौर में गरीबों के हितैषी बने हैं। नोएडा के इस समाजसेवी ने मंहगाई के इस समय बीड़ा उठाया है गरीबों को भर पेट खाना खिलाने का, वो भी महज पांच रुपये में। दादी की रसोई नाम से पांच रुपये में भरपेट खाना उपलब्ध कराने वाले अनूप खन्ना इन दिनों चर्चा में हैं।

दरअसल, ‘दादी की रसोई’ एक करोड़ से अधिक लोगों की पसंद बन गई है। पिछले 15 दिनों के दौरान सिर्फ यू-ट्यूब पर दादी की रसोईं द्वारा किए जा रहे इस उत्तम सामाजिक सरोकारों का वीडियो एक करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं और उसे पसंद भी कर चुके हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD