[gtranslate]
Country

नवरात्र और लॉकडाउन का आज पहला दिन, PM मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

नवरात्र और लॉकडाउन का आज पहला दिन, PM मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मंगलवार को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया। आज लॉक डाउन का पहला दिन है। साथ ही चैत्र नवरात्र की भी आज शुरुआत हो रही है। नवरात्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा है कि इन नवरात्रों में वह कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले लोगों के लिए कामना करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह सभी कोरोना वररिअर्स मेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया इन सभी के लिए प्रार्थना करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि इन दिनों देशभर में त्यौहार मनाए जाते हैं। लेकिन इस बार इनको पहले की तरह नहीं मनाया जाएगा। लेकिन इनसे हमें अब इस संकट से निपटने के लिए हौसला जरूर मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज से नवरात्रि शुरू हो रही है। वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं। इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं।”

24 मार्च केअपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिन तक सम्पूर्ण लॉक डाउन का एलान किया। उन्होंने कहा कि यह कर्फ्यू की तरह ही है। बल्कि कर्फ्यू से भी कई कदम आगे इसे समझे। साथ ही उन्होंने कहा कि इस खतरनाक वायरस के प्रकोप से हमें केवल सोशल डिस्टेंस ही बचा सकता है।

लॉकडाउन के दौरान अस्‍पताल, पेट्रोल पंप, मेडिकल की दुकानें, राशन की दुकानें खुली रहेंगी। बिजली, गैस सेवा भी लगातार चलती रहेगी। सभी बैंक एटीएम भी सेवा में रहेंगे। जरूरत की चीजों में फल, सब्‍जी की दुकानें खुली रहेंगी। प्रिंट और इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को लॉकडाउन में भी छूट रहेगी। आम लोगों के लिए सभी धार्मिक जगह बंद रहेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD