[gtranslate]
Country

पांचवी के छात्र ने आईडी हैक कर बाप से की 10 करोड़ की ब्लैकमेलिंग

उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद में कलयुगी बेटे ने अपने बाप के साथ ही ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। बेटे ने ना केवल अपने बाप की ईमेल आईडी हैक कि बल्कि उनसे 10 करोड रुपए की ब्लैक मेलिंग भी शुरू कर दी । चौंकाने वाली बात यह है कि आईडी हैक कर 10 करोड़ की मांग करने वाला यह बेटा महज पांचवी क्लास का ही स्टूडेंट है।

मामला गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी का है। जहां पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की कि उसका ईमेल आईडी हैक कर ली गई है और आए दिन धमकी भरे ईमेल भेजे जा रहे हैं ।जिसमें उनकी अश्लील तस्वीरें भी डाली जा रही है तथा परिवार की निजी जानकारियों को इंटरनेट पर डालने की धमकी भी दी जा रही है। यही नहीं बल्कि पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि इन सब की एवज में हैकर ने उससे ₹10 करोड़ की मांग की है।

पीड़ित ने बताया कि सबसे पहले उनका ईमेल आईडी नए साल के पहले दिन हुआ था । उसके बाद से लगातार आईडी हैक करके ब्लैक मेलिंग करने की कोशिश की जा रही है । पुलिस ने जब इस मामले की तहकीकात की तो एक ऐसा सच सामने आया जिस पर यकीन करना मुमकिन नहीं था।

पुलिस ने अपनी जांच में खुलासा किया कि जिस मेल आईडी से ₹10कारॉड की ब्लैकमेलिंग की गईं हैं उसका पता पीड़ित के घर का ही निकला है। पुलिस ने जब जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि पीड़ित का 10 साल का बेटा ही उससे ब्लैक मेलिंग पर उतारू हो गया था ।

पुलिस के सामने बच्चे ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है साथ ही बच्चे ने यह भी बताया कि उसे आईडी हैक करने की जानकारी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में मिली थी। जहां साइबर क्राइम के बारे में पढ़ाया गया था । इस ऑनलाइन क्लास में यह भी बताया गया था कि साइबर क्राइम से कैसे बचें। इसके बाद पांचवी क्लास के इस बच्चे ने यूट्यूब को खंगाला और हैकिंग से जुड़े हुए कई वीडियोस देखें। जिनमें मेल की आईडी बनाना और उसे हैक करना भी उसने सीख लिया । इसकी शुरुआत उसने सबसे पहले घर से की और अपने पिता की ही मेल आईडी को हैक कर ₹10 करोड़ की मांग कर डाली।

You may also like

MERA DDDD DDD DD