[gtranslate]
Country

कोविड अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत

कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में इलाज को लेकर लापरवाही के मामले तो सामने आ रहे थे, लेकिन अब गुजरात के एक अस्पताल में आज सुबह आग लगने की जो घटना हुई उससे लोगों के कलेजे हिल गए हैं। खास बात यह है कि अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित जिस श्रेय अस्पताल में आग लगी वह कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनाया गया था। आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। जान बचाने के लिए मरीजों और अस्पताल कर्मियों में भगदड़ मच गई, अस्पताल में भर्ती 41 मरीजों को सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

राज्य के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता के मुताबिक मृतकों के शरीर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मृतकों में 5 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक आग आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट के करीब श्रेय अस्पताल के आईसीयू से शुरू हुई और इसके बाद दूसरे वार्ड में फैल गई।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों-मरीजों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। हादसे में जख्मी लोगों को भी 50-50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। आग लगने की घटना जांच। गृह विभाग की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी संगीता सिंह को सौंपी गई है। लोगों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD