[gtranslate]
Country

E D ने मेहुल चोकसी और गीतांजलि समूह की 14 करोड़ संपत्ति जब्त

ईडी ने पंजाब नेशनल बैंक से फ्राड मामले में गीतांजलि समूह तथा मुख्य आरोपी एवं इसके प्रवर्तक मेहुल चोकसी की 14 करोड़ रूपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। बैंक फ्राड करके देश छोड़ कर भागे मेहुल चोकसी पर ईडी का शिकंजा और मजबूत हो गया है। प्रर्वतन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी के मामले में गीतांजलि ग्रुप तथा मुख्य आरोपी एवं इसके प्रमोटर मेहुल चोकसी की कथित तौर पर यह धोखाधड़ी करोड़ों रुपये से ज्यादा की थी।

इस मामले में ईडी ने एक बयान जारी कर कहा, प्रिवेंशन आफ मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट के तहत कुर्क की गई संपत्ति में मुंबई के गोरेगांव इलाके में ओ2 टावर स्थित 1,460 वर्ग फुट आकार का एक फ्लैट, सोने एवं प्लेटिनम के आभूषण, हीरे, चांदी एवं मोतियों के नेकलेस, घड़ियां और एक मर्सिडीज बेंज कार शामिल है।

मेहुल चोकसी नीरव मोदी के मामा बताये जा रहे हैं। नीरव मोदी भी 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के इस कथित धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी हैं। इस वक्त मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ और बारबुडा में अपना आशियाना बनाया हुआ है। इस संबंध में जांच एजेंसियों ने सारी जानकारी जुटाई है। याद रहे वर्ष 2019 से नीरव मोदी फ्राड के मामले में लंदन की जेल में हवा खा रहे हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD