[gtranslate]
Country Politics

दिल्ली में चुनावों के दौरान ड्राई डे

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के दौरान सरकार के द्वारा एक बड़ी घोषणा की गई है। जिसमे शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली शहर के आबकारी विभाग ने इस बारे में घोषणा करते हुए कहा कि 7 दिसंबर यानी कि बुधवार को भी शहर में ‘ड्राय डे’ रहेगा। बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है। वहीं, वोटों की गिनती 7 दिसंबर को की जाएगी। बता दें कि चुनावों के वक्त मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने की खबरें काफी आती हैं जिसको रोकने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। 

 

दिल्ली के आबकारी विभाग ने घोषणा की कि 7 दिसंबर भी ड्राय डे या शुष्क दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। बता दें कि ‘ड्राई डे’ वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है। दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन में कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया गया है कि 2 दिसंबर से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ‘शुष्क दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।

7 दिसंबर को भी 24 घंटे का ड्राय डे


नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘2 दिसंबर 2022 (शुक्रवार) को शाम 5:30 बजे से 4 दिसंबर 2022 (रविवार) को शाम 5:30 बजे तक ‘शुष्क दिवस’ मनाया जाएगा।’ इसमें कहा गया है कि 7 दिसंबर 2022 यानी कि बुधवार को भी 24 घंटे के लिए ड्राई डे मनाया जाएगा। 7 दिसंबर को मतों की गिनती होगी। बता दें कि एमसीडी में इस समय बीजेपी काबिज है और उसका मुकाबला चुनावों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से होना है। माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच होना है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD