[gtranslate]
Country

तेज हुई खान सर पर कार्रवाई की मांग

पटना के शिक्षक खान सर हमेशा अपनी शिक्षण शैली के कारण सुर्खियों में रहते हैं। अक्सर उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इन्हीं में से उनका एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खान सर सुरेश और ‘अब्दुल’ से यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि वाक्य का अर्थ कैसे बदलता है। इस बीच कांग्रेस ने वीडियो पर आपत्ति जताई है और खान सर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

खान सर का ‘सुरेश-अब्दुल’ वीडियो पहले से ही विवादास्पद रहा है। यह वीडियो मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के क्लास रूम का है। जो अब तेजी से वायरल होना शुरू हो गया है। इस वीडियो में खान यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि अब्दुल कहने से और सुरेश कहने से वाक्य का अर्थ कैसे बदलता है। वह वीडियो में कह रहे हैं कि अगर हम कहें ‘सुरेश विमान को उड़ा रहा है’ और उसी वाक्य को कहें अब्दुल विमान को उड़ा रहा है तो इन दोनों वाक्यों के शब्द वही हैं लेकिन वाक्य का अर्थ बदल रहा है। बताया जा रहा है कि वो इन दोनों वाक्य से बता रहे हैं कि अब्दुल भड़काता है और उसे आतंकवाद से जोड़ा जा रहा है।

इस वीडियो के ही संदर्भ में एक मुस्लिम छात्र द्वारा मुसलमानों को ‘आतंकवादी’ कहने के लिए आलोचना की गई थी, जिसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी। हालांकि, खान सर के वीडियो में कई सोशल मीडिया यूजरों का दावा है कि खान सर का कमेंट केवल व्यंग्यात्मक था और वीडियो का केवल एक हिस्सा शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनीत ने आपत्ति जताई है और खान सर की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने कहा, “घटिया निहायत ही घटिया – इसे गिरफ़्तार करना चाहिए और जो अट्टहास कर रहे हैं इनकी भद्दी बेहूदा बातें सुन कर उनको सोचना चाहिए – कि क्या बन रहे हैं हम?” वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने खान सर का समर्थन कर कहा है कि खान सर का बयान व्यंग्य है और इस वीडियो के कुछ ही हिस्सों को साझा किया जा रहा है।

कौन है खान सर ?

खान सर पेशे से शिक्षक हैं। उनका पूरा नाम फैजल खान है लेकिन अब वे अपनी मनोरंजक शिक्षण शैली के कारण खान सर के नाम से पूरे भारत में प्रसिद्ध हो गए हैं। वर्तमान में खान सर एक यूट्यूब चैनल पर कोचिंग क्लास देते हैं, इस चैनल का नाम खान जीएस रिसर्च सेंटर है।

यह भी पढ़ें : आजम खान के अलावा अन्य नेताओं ने भी दिए है भड़काऊ भाषण

You may also like

MERA DDDD DDD DD