[gtranslate]
Country

कोरोना से जंग जीतने के मुकाम पर दिल्ली 

देश में कोराना महामारी में तेजी से सुधार हो रहा है। बीते 24 घंटों में देश में 11 हजार 67 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के  इस दौरान देश भर में 94 लोगों की वायरस के कारण मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1 करोड़ 8 लाख 58 हजार 371 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इसमें से  1 करोड़ 5 लाख 61 हजार 608 लोग इससे ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या फिलहाल 1 लाख 41 हजार 511 है। जबकि देश में कोरोना से अब तक  1 लाख 55 हजार 252 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।वहीं अगर हम बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली से अच्छी खबर सामने आई है। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में दिल्ली वाले किस कदर डटे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 10 महीने में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक दिन में किसी की भी मौत कोरोना  की वजह से नहीं हुई है।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है। दिल्ली में संक्रमण दर में कमी आने के बाद अब यह 0.18 फीसदी है। कल नौ फरवरी  देर शाम दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक,  दिल्ली में कोरोना वायरस के 100 नए केस मिले , जबकि 144 लोग इससे ठीक भी हुए। हालांकि इस दौरान मौत का एक भी मामला सामने नहीं आया। इस तरह से दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 6 लाख 36 हजार 260 हो गई है, जिनमें से 6 लाख 24 हजार 326 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

आंकड़ों की मानें तो दिल्ली में कोरोना वायरस के मृतकों की संख्या 10 हजार 882 है। वहीं अभी एक्टिव केसों की संख्या 1 हजार 52 है। इनमें से 441 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। दिल्ली सरकार के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण से ठीक होने की दर 98.12 फीसदी पहुंच गई है, जो अब तक सबसे अधिक है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि  ‘दिल्लीवासियों के लिए सुखद समाचार। आज कोरोना की वजह से दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई। दिल्लीवासियों को बधाई। कोरोना के मामले भी कम हो चुके हैं, टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। दिल्लीवालों ने कोरोना के खिलाफ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी। हमें अब भी पूरी सावधानी बरतनी है।’

You may also like

MERA DDDD DDD DD