[gtranslate]
Country

दिल्ली पुलिस का दावा : सीमा पार से किसान आंदोलन में हिंसा की साजिश 

  अभी दो दिन पहले किसान आंदोलन में घुसे एक संदिग्ध ने मीडिया के समक्ष यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि उनको हरियाणा के एक पुलिस अधिकारी ने 4 नेताओं को मारने की सुपारी दी थी। इसके बाद आंदोलन में साजिश के पहलू से जाँच की जाने लगी थी। दिल्ली पुलिस किसान आंदोलन में हिंसा की जाँच में जुटी थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान किसान आंदोलन में दिल्ली पुलिस को पाकिस्तान का क्लू मिला है। जिसमे पुलिस ने हिंसा की आशंका जाहिर की है।
दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि सीमा पार से आंदोलन में हिंसा की साजिश रची जा रही है। किसानों की रैली में हिंसा के लिए पुलिस को कई इनपुट मिले हैं। 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच समीक्षा के दौरान दिल्ली पुलिस को 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने के लिए पाकिस्तान से जेनरेट हुए 308 ट्विटर हैंडल के बारे में पता चला।
याद रहे कि ट्रैक्टर रैली पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फैसला लेने का जिम्मा दे दिया था। इसके बाद कल दिन भर चली तनातनी के बाद आखिरकार किसानों को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत मिल गई। कल शाम को दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि किसान टिकरी से 63 किमी, सिंघु से 62 किमी और गाजीपुर बॉर्डर से 46 किमी तक रैली निकाल सकेंगे। इस बीच, अब रैली की सुरक्षा में तीन राज्यों की पुलिस तैनात रहेगी।
उधर, दूसरी तरफ   किसान नेताओं ने गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है। किसान नेताओ ने कहा है कि किसी के पास भी कोई हथियार या शराब नहीं होनी चाहिए।  इसके साथ ही ट्रैक्टर रैली में भड़काऊ संदेश वाले बैनर की अनुमति नहीं दी जाएगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD