[gtranslate]
Country Latest news

दिल्ली मेट्रो :4 अक्टूबर से चलेगी ग्रे लाइन 

दिवाली से पहले ही लाखों यात्रियों को एक बड़ा तोहफा दिया जाने वाला है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ग्रे लाइन पर मेट्रो को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।
 द्वारका से नजफगढ़ के बीच यात्री चार अक्टूबर की शाम को पांच बजे से सफर कर सकेंगे। इस लाइन पर मेट्रो शुरू होने से नजफगढ़ के अलावा दिल्ली के विभिन्न हिस्सों और नोएडा व गाजियाबाद सहित एनसीआर के अन्य शहरों के बीच आवागमन की सुविधा आसान हो जाएगी। 
                                                                द्वारका से नजफगढ़ के बीच 4.29 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। ग्रे लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन द्वारका, नंगली और नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं। जिसमें द्वारका एलिवेटेड स्टेशन है।
ग्रे लाइन के यात्रियों की सुविधा के लिए द्वारका मेट्रो स्टेशन पर 2000 वर्ग मीटर की अतिरिक्त पार्किंग बनाई गई है, जबकि नंगली और नजफगढ़ मेट्रो स्टेशनों पर फिलहाल पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।
दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन का सबसे छोड़ा कॉरिडोर है। इसका निर्माण वर्ष 2016 में पूरा होना था। लेकिन जमीन विवाद के कारण निर्माण में करीब तीन साल की देरी हुई। अब इस कॉरिडोर पर मेट्रो रफ्तार भरने के लिए तैयार है।
नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन ग्रे लाइन का भूमिगत मेट्रो स्टेशन है और यहां पर फिलहाल यात्रियों को मोबाइल नेटवर्क गुल होने की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।  

You may also like

MERA DDDD DDD DD